एशिया मिक्स्ड टीम चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम में सिंधू और साइना शामिल

रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता पीवी सिंधू और लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साइना नेहवाल को पहले एशिया मिक्स्ड टीम बैडमिंटन चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है। ये टूर्नामेंट 14 से 19 फरवरी के बीच वियतनाम में आयोजित होगा। टूर्नामेंट में कुल 13 टीमें हिस्सा लेंगी जिसमें चीन, कोरिया, जापान और मलेशिया जैसी दिग्गज टीमें भी शीर्ष चार वरीय टीमों के रूप में मौजूद होंगी।

महिला सिंगल्स में भारतीय उम्मीदों की जिम्मेदारी सिंधू और साइना के कंधों पर होगी। सिंधू ने हाल ही में सैयद मोदी ग्रां प्रि गोल्ड का खिताब जीता जबकि साइना ने सीजन के पहले टूर्नामेंट में मलेशिया मास्टर्स में खिताब हासिल किया था। इनके अलावा एशिया मिक्स्ड टीम चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम में तनवी लाड और रितुपर्णा दास का नाम भी शामिल किया गया है, हालांकि उन्हें मौका शायद ही मिले क्योंकि इस टूर्नामेंट में सिर्फ एक महिला सिंगल्स मैच, एक पुरुष सिंगल्स मैच, एक पुरुष डबल्स मुकाबला, एक महिला डबल्स मुकाबला और एक ही मिक्स्ड डबल्स मुकाबला खेला जाएगा।

सैयद मोदी ग्रां प्रि गोल्ड के विजेता समीर वर्मा पुरुषों के सिंगल्स मुकाबले में भारतीय चुनौती की अगुआइ करेंगे। उनके अलावा एचएस प्रणॉय भी टीम का अहम हिस्सा होंगे।

Source:दैनिक जागरण

Be the first to comment on "एशिया मिक्स्ड टीम चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम में सिंधू और साइना शामिल"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*