बिंद्रा ने नए प्रशासकों के साथ साझा किए अपने अनुभव

चंडीगढ़ : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) का काम देखने के लिए सुप्रीम कोर्ट के प्रशासकों की चार सदस्यीय समिति नियुक्त करने की फैसले की प्रशंसा करने के बाद अनुभवी प्रशासक आइएस बिंद्रा ने अपने अनुभव साझा किए ताकि भारतीय क्रिकेट के ‘नए रक्षक’ बीते समय से सीख ले सकें।

बीसीसीआइ के पूर्व प्रमुख ने अपने ब्लॉग में लिखा, ‘भारतीय क्रिकेट की दशा पर मेरे कुछ हालिया ब्लॉग में, मैंने उन गिद्धों की बात की जिन्होंने पिछले दशकों में खेल को गंभीर रूप से बदनाम किया। मैं खुश हूं कि मेरे लिखने से असर हुआ है, क्योंकि मैंने अपनी जिंदगी के चार दशक क्रिकेट प्रशासन में बिताए हैं। इसलिए भारतीय क्रिकेट के नए प्रशासक बीते समय से सीख ले सकते हैं और वही करें जो लाखों क्रिकेट प्रशंसक चाहते हैं। भारतीय क्रिकेट को सुशासन और उच्च वैश्विक मानकों में परिवर्तित करें।

बिंद्रा कई वर्षाें तक पंजाब क्रिकेट संघ (पीसीए) में प्रशासक रहे हैं और उन्होंने दो विशेष घटनाओं का जिक्र किया। उन्होंने लिखा, ‘2000 में दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट कप्तान हैंसी क्रोनिए ने मैच फिक्सिंग की बात स्वीकार की थी और मैंने भारतीय क्रिकेट में मैच फिक्सिंग का खुलासा किया था तब मुझ पर बोर्ड को बदनाम करने का आरोप लगाया गया था।

Be the first to comment on "बिंद्रा ने नए प्रशासकों के साथ साझा किए अपने अनुभव"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*