KKR के मालिक शाहरुख खान ने दक्षिण अफ्रीकी लीग में खरीदी टीम, वहां भी मचाएंगे धमाल

केपटाउन
बॉलिवुड के बादशाह शाहरुख खान को खेलों से काफी लगाव है और वह अभी चैंपिंयंस ट्रोफी के फाइनल मुकाबलें में कॉमेंट्री के लिए भी पहुंचे थे। आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के मालिक शाहरुख ने दक्षिण अफ्रीका में भी एक क्रिकेट टीम खरीदी है। आईपीएल की 2 टीमों के मालिक जीएमआर और शाहरुख खान ने क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) की 8 टीमों की टी-20 ग्लोबल लीग में फ्रैंचाइजी खरीदी हैं जिसका आयोजन नवंबर-दिसंबर में होगा।

आईपीएल में जीएमआर की दिल्ली डेयरडेविल्स टीम है और शाहरुख खान कोलकाता नाइटराइडर्स के सहमालिक हैं। शाहरुख त्रिनबागो नाइट राइडर्स के भी सह मालिक हैं। शाहरुख की टीम के स्टार बाएं हाथ के बल्लेबाज जेपी डुमिनी होंगे। वहीं, जीएमआर की टीम का बेस जोहान्सबर्ग में होगा जिसमें दक्षिण अफ्रीका के युवा तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा मार्की खिलाड़ी होंगे।

इस नई टीम के लिए शाहरुख बहुत उत्साहित हैं और उन्होंने कहा, ‘कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका को इस नई टी-20 ग्लोबल लीग को लॉन्च की बधाई। हम बहुत खुश और शुक्रगुजार हैं कि आपने नाइटराइडर्स को इस नयी लीग का हिस्सा बनाया।’ कोलकाता नाइटराइडर्स के मैनेजिंग डायरेक्टर वेंकी मैसूर ने कहा, ‘हम नाइटराइडर्स ब्रैंड को पूरी दुनिया में लोकप्रिय बनाना चाहते हैं और टी-20 ग्लोबल लीग में एक टीम खरीदना इसी का हिस्सा हैं। हम केपटाउन नाइट राइडर्स लांच करके खुश हैं।’ इस ग्लोबल लीग का प्लेयर ड्राफ्ट 19 अगस्त को होगा, जिसमें 10 देशों के करीब 400 खिलाड़ियों ने दिलचस्पी दिखाई है।

Be the first to comment on "KKR के मालिक शाहरुख खान ने दक्षिण अफ्रीकी लीग में खरीदी टीम, वहां भी मचाएंगे धमाल"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*