पत्रकार के बेतुके सवाल पर मिताली राज ने दिया करारा जवाब,पूछा ऐसा सवाल कि उसकी बोलती हो गई बंद

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज ने वर्ल्ड कप के शुरू होने से पहले मीडिया राउंडटेबल के दौरान एक जर्नलिस्ट की बोलती बंद कर दी। जर्नलिस्ट ने मिताली से पुरुष क्रिकेटरों को लेकर एक सवाल किया था। मिताली राज का मानना है कि उनकी हमवतन पुरुष खिलाड़ियों से तुलना नहीं की जानी चाहिए और साथ ही उन्होंने क्रिकेट के जुनूनी देश का प्रतिनिधित्व करने के बावजूद पहचान नहीं मिलने पर भी अफसोस जताया।

लंदन

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज बल्लेबाजी के अलावा अपने बेबाक अंदाज के लिए भी जानी जाती हैं। महिला विश्व कप की शुरुआत से एक दिन पहले मिताली ने उनका पसंदीदा पुरुष क्रिकेटर पूछने वाले रिपोर्टर को करारा जवाब दिया।

मिताली ने कहा, ‘क्या आप यही सवाल एक पुरुष क्रिकेटर से पूछेंगे? क्या आप उनसे पूछेंगे कि उनकी पसंदीदा महिला क्रिकेटर कौन हैं?’ उन्होंने कहा, ‘मुझसे कई बार यह सवाल पूछा जाता है कि मेरा पसंदीदा पुरुष क्रिकेटर कौन है लेकिन आपको पूछना चाहिए कि मेरी पसंदीदा महिला क्रिकेटर कौन है? बेशक मिताली के इस जवाब ने पत्रकार को लाजवाब कर दिया।

मिताली ने महिला क्रिकेटर को बढ़ावा देने के लिए बोर्ड की तारीफ की। उन्होंने पिछली दो घरेलू सीरीज में बोर्ड द्वारा किए गए सुधारों को सराहा।
उन्होंने कहा, ‘इसकी बड़ी वजह यह है कि हमारे मैच नियमित रूप से टेलिविजन पर नहीं आते। अब बीसीसीआई ने पिछली दो घरेलू सीरीज से यह प्रयास किया है इन मैचों का प्रसारण करने का फैसला किया। सोशल मीडिया पर भी उपस्थिति में इजाफा हुआ है।’

Be the first to comment on "पत्रकार के बेतुके सवाल पर मिताली राज ने दिया करारा जवाब,पूछा ऐसा सवाल कि उसकी बोलती हो गई बंद"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*