अजीबोगरीब तरीके से आउट हुए जैसन राय,टी20 इतिहास में इस तरह आउट होने वाले पहले बल्लेबाज बने

टॉन्टन
जेसन रॉय के अजीबोगरीब तरीके से आउट होने के कारण साउथ अफ्रीका ने शुक्रवार रात यहां दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में तीन रन से जीत दर्ज करके तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर करायी।

इंग्लैंड ने साउथम्पटन में पहले टी20 मैच में नौ विकेट से जीत हासिल की थी। तीसरा और अंतिम मैच रविवार को कार्डिफ में खेला जाएगा। इंग्लैंड के सामने 175 का लक्ष्य था तथा रॉय (67) और जोनी बेयरस्टॉ (47) के बीच दूसरे विकेट के लिए 110 रन की साझेदारी से वह एक समय 2-0 से बढ़त हासिल करने की स्थिति में था लेकिन राय को ‘ऑब्सट्रक्टिंग द फील्ड ‘ आउट दिया गया जिसके बाद पारी बिखर गई। रॉय टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में इस तरह से आउट होने वाले पहले बल्लेबाज हैं। इंग्लैंड की टीम आखिर में छह विकेट पर 171 रन ही बना पायी।

साउथ अफ्रीका की तरफ से क्रिस मॉरिस ने 18 रन देकर दो विकेट लिए जबकि डेन पैटरसन और आंदिल फेलुकुवायो ने एक-एक विकेट हासिल किया। इससे पहले साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर आठ विकेट पर 174 रन बनाए थे। उसकी तरफ से कप्तान एबी डि विलियर्स ने 46, सलामी बल्लेबाज जॉन जॉन स्मट्स ने 45 और फरहान बेहारदीन ने 32 रन बनाए। इंग्लैंड के लिए अपना अपना टी20 मैच खेल रहे तेज गेंदबाज टॉम कुरैन ने 33 रन देकर तीन और लियाम प्लंकेट ने 36 रन देकर दो विकेट लिए।

Be the first to comment on "अजीबोगरीब तरीके से आउट हुए जैसन राय,टी20 इतिहास में इस तरह आउट होने वाले पहले बल्लेबाज बने"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*