मुंबई में सबसे बड़ी हाई टाइड, 4.8 मीटर उठेंगी समुद्र की लहरें, मुंबई में हाई टाइड अलर्ट

जहां उत्तर भारत में अभी भी लोग मॉनसून के इंतजार में है, तो वहीं दूसरी ओर मुंबई में जारी तेज बारिश से लोग खासे परेशान हैं. बारिश के कारण समंदर के किनारों पर अलर्ट जारी किया गया है. बताया जा रहा है कि मुंबई में बड़े हाई टाइड की आशंका है. मंगलवार दोपहर करीब तीन बजे हाई टाइड आने का अनुमान है और समंदर में 4.81 मीटर ऊंची लहरें उठ सकती हैं.

मुंबई के दादर, माटुंगा, हिंदमाता, अंधेरी समेत कई इलाकों में पानी भर गया है. रेल यातायात भी बुरी तरह प्रभावित हुआ है. रिपोर्ट के मुताबिक, रविवार को तेज बारिश के साथ ज्वार का स्तर 4.97 मीटर पर जा पहुंचा था.

पिछले कुछ दिनों से हो रही लगातार बारिश के कारण मुंबई का हाल बेहाल हो गया है। साेमवार रात भी जमकर बारिश हुई, जिसके कारण शहर के कई निचले इलाकों में घुटनों तक पानी भर गया है। इसका असर मंगलवार सुबह यातायात परिवहन पर देखने को मिला। रेलवे ट्रैक पर पानी भरने के कारण ट्रेनों की रफ्तार धीमी पड़ गई। सड़कों पर ट्रैफिक जाम की समस्‍या पैदा हो गई।

वही्ं मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि आज दोपहर 2:30 के आसपास समुद्र में 4.82 मीटर ऊंची लहरें उठीं। इससे निचले इलाकों में बाढ़ की स्थिति पैदा हो सकती है। इसके बाद मुंबई में हाई टाइड का अलर्ट जारी कर दिया गया।

Be the first to comment on "मुंबई में सबसे बड़ी हाई टाइड, 4.8 मीटर उठेंगी समुद्र की लहरें, मुंबई में हाई टाइड अलर्ट"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*