मोदी और ट्रंप ने लिया संकल्प, आतंक को लेकर पाकिस्तान पर निशाना, अमेरिका और भारत मिलकर इस्लामिक आतंकवाद का करेंगे खात्मा.!

 अमेरिका का राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) और उनक पत्नी मेलानिया ट्रंप (Melania trump) ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narenda Modi) का व्हाइट हाउस (White House) में जोरदार स्वागत किया. पीएम मोदी जब व्हाइट हाउस में पहुंचे तो ट्रंप और मेलानिया खुद उनकी अगवानी के लिए खड़े दिखे. भारत के प्रधानमंत्री ने मिस्टर एंड मिसेज ट्रंप से हाथ मिलाया. अपने भाषण में पीएम मोदी ने अमेरिका में मिले इस सम्मान के लिए शुक्रिया अदा की. इतना ही नहीं पीएम मोदी ने डोनाल्ड ट्रंप उनकी पत्नी मेलानिया और बेटी को भी भारत आने के लिए आमंत्रित किया. पहली मुलाकात पर पीएम मोदी ने मेलानिया को खास तोहफा दिया. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक पीएम मोदी ने मेलानिया ट्रंप को कश्मीर और हिमाचल में हाथ से बने शॉल गिफ्ट दिए. इसके अलावा पीएम नरेंद्र मोदी ने मिलेनिया के लिए कांगड़ा वैली के कारीगरों के बनाया सिल्वर ब्रेसलेट भी दिया. इसके अलावा चाय पत्ती और शहद भी गिफ्ट के तौर पर दिया.

भारत के पीएम ने ट्रंप को अब्राहम लिंकन के निधन के बाद 1965 में जारी किया गया एक पोस्टल स्टैम्प भी दिया. इसके अलावा, मोदी ने पंजाब के होशियारपुर की बनी खास एक लकड़ी की पेटी भी गिफ्ट की.

इस मौके पर वहां मौजूद मीडियाकर्मियों से पीएम मोदी ने कहा, ट्रंप दूर की सोचते हैं. उन्‍होंने सम्मान के लिए ट्रंप को शुक्रिया कहा और कहा कि ट्रंप की बातें यादों में हैं.

ट्रंप और उनकी पत्नी ने मोदी का गर्मजोशी से स्वागत किया और व्हाइट हाउस में भीतर जाने से पहले वे एकदूसरे से संक्षिप्त बातचीत करते हुए और हालचाल पूछते हुए दिखे. मोदी से अपनी वार्ता से पहले अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बहुत अच्छा काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि भारत बहुत अच्छा काम कर रहा है और ऐसे महान प्रधानमंत्री का स्वागत करना सम्मान की बात है.

जब दोनों नेता बैठक के लिए बैठे तब मोदी ने गर्मजोशी भरे स्वागत के लिए ट्रंप और उनकी पत्नी के प्रति आभार जताया. उन्होंने कहा कि उनका स्वागत भारत के 125 करोड़ नागरिकों का स्वागत है.

प्रधानमंत्री ने कहा कि ट्रंप भारत की प्रगति और आथर्कि तरक्की पर ध्यान देते रहे हैं. उन्होंने याद किया कि ट्रंप ने राष्ट्रपति बनने से पहले 2014 में भारत की यात्रा की थी और अच्छी टिप्प्णी की थी.

This post was last modified on June 27, 2017 5:00 am

Recent Posts

15 करोड़ जनता को अगले तीन माह तक मिलता रहेगा मुफ्त राशन, योगी आदित्यनाथ 2.0 सरकार का पहला फैसला

२५ मार्च २०२२ को प्रदेश का मुख्यामंत्री के पद का शापद लेने के बाद चीफ मिनिस्टर योगी आदित्यनाथ ने उत्तर…

2 years ago

यूक्रेन – रूस युद्ध की शुरुआत से अब तक यूक्रेन के स्वास्थ्य सुविधाओं पर 72 हमले

आज यूक्रेन - रूस  के बीच 31वें दिन भी लड़ाई जारी है।  रूसी सेना लगातार  यूक्रेन की स्वास्थ्य सुविधाओं को…

2 years ago

बजट में किया गया ऐलान, दिल्ली में बस टर्मिनल की खाली जमीन पर बनाए जाएंगे माल

दिल्ली में माल कम हैं, जिससे दिल्ली में बस टर्मिनल की खाली जमीन पर माल बनाए जाएंगे, मनीष सिसोदिया ने…

2 years ago

रसोई गैस सिलिंडर हुआ महंगा, 25 रुपये की बढ़ोतरी

एक बार फिर दिल्ली में सब्सिडी घरेलू गैस सिलिंडर के दाम में बढ़ोतरी हुई है। एक मार्च से घरेलू रसोई…

3 years ago

बढ़त के साथ खुला शेयर बाजार, सेंसेक्स में 600 अंकों से अधिक की तेजी

सप्ताह के पहले कारोबारी दिन आज यानि सोमवार को बाजार बढ़त के साथ खुला है। सेंसेक्स और निफ्टी ने हरे…

3 years ago

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने संत रविदास की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी

दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने आज पार्टी मुख्यालय में कवि-संत रविदास को उनकी जयंती पर…

3 years ago