कोहली ने हासिल की नई कामयाबी, ‘क्रिकेट की बाइबिल’ के कवर पर मिली जगह

04_02_2017-virat-kohli04_02_2017-virat-kohli

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली क्रिकेट की दुनिया में नित नए मुकाम छूते जा रहे हैं। काफी तेजी से रन बनाने की शैली वाले विराट कोहली इसी अंदाज में रिकॉर्ड बनाकर प्रसिद्धि हासिल कर रहे हैं। अब उन्हें क्रिकेट की बाइबिल कही जाने वाली ‘विजडन’ पत्रिका ने अपने नए साल के अंक में कवर पेज पर जगह दी है।

विजडन के कवर पेज पर आना दुनिया के किसी भी क्रिकेटर के लिए महान उपलब्धि मानी जाती है। पिछले चार सालों में यह दूसरा मौका है जब किसी भारतीय को विजडन के कवर पेज पर जगह मिली है। इससे पहले 2014 में संन्यास के बाद सचिन तेंडुलकर की तस्वीर विजडन के कवर पेज पर छापी गई थी।

विजडन क्रिकेटर्स ऑल्मनैक 2017 के कवर पेज पर विराट कोहली की http://www.wholesalejerseys1.com रिवर्स-स्वीप शॉट मारते हुए तस्वीर ली गई है। वैसे तो कोहली ज्यादातर क्रिकेट बुक के शॉट खेलते हुए देखे जाते हैं। वह कभी-कभार ही रिवर्स स्वीप जैसे गैरपरंपरागत शॉट खेलते हैं। कोहली के कवर ड्राइव के बजाए इस तस्वीर को प्रकाशित करने एक आशय यह भी निकाला जा रहा है कि उन्होंने जिस कम समय में ही टीम में अपनी जगह स्थापित करने के अलावा जिस तरह से नेतृत्व भी संभाला है, उसकी झलक इस तस्वीर में देखी जा सकती है। भारतीय क्रिकेट के आधार स्तंभों सचिन, द्रविड़, गांगुली, लक्ष्मण, सहवाग और धौनी जैसे सितारों के Buffalo Sabres game jersey कमोबेश एकसाथ क्रिकेट से संन्यास लेने के बावजूद कोहली ने टीम कमजोर नहीं होने दी। उन्होंने मुश्किल परिस्थितियों में आगे बढ़कर टीम का नेतृत्व किया और जीत की राह दिखाई। यह तस्वीर कोहली के इस सफर http://www.cheapnfljerseys4.com को भी बयां करती है।

Be the first to comment on "कोहली ने हासिल की नई कामयाबी, ‘क्रिकेट की बाइबिल’ के कवर पर मिली जगह"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


three × 5 =