पेश हुई स्विफ्ट स्पोर्ट हाइब्रिड वर्ल्ड चैंपियनशिप एडिशन 2021

भारत में मारुति सुजुकी स्विफ्ट को लॉन्चि हुए 15 साल हो गए हैं और इस दौरान कंपनी ने इसकी कुल 23 लाख यूनिट्स की बिक्री की है। वर्षों से यह दिग्गज कार ब्रांड ग्राहकों की पसंद बनी हुई है। जापानी ऑटो निर्माता सुजुकी के स्विफ्ट कार की पूरी दुनिया में बिक्री होती है। यह हैचबैक कार हर बाजार में कामयाब रही है।

सुजुकी ने अब एक नया स्विफ्ट स्पोर्ट हाइब्रिड स्पेशल एडिशन पेश किया है। कंपनी इस लिमिटेड एडिशन मॉडल की सिर्फ 7 यूनिट्स की बिक्री करेगी। मोटोजीपी चैंपियनशिप में ब्रांड की ताजातरीन कामयाबी का जश्न मनाते हुए सुजुकी ने स्विफ्ट स्पोर्ट हाइब्रिड वर्ल्ड चैंपियनशिप एडिशन पेश किया है।

नई स्विफ्ट स्पोर्ट हाइब्रिड वर्ल्ड चैंपियनशिप एडिशन को एक खास पेंट स्कीम के साथ पेश किया गया है जो सुजुकी की विश्व चैंपियनशिप-विजेता जीएसएक्स-आरआर (GSX-RR) रेसिंग बाइक में मिलती है। इस हैचबैक कार में दो-टोन पेंट स्कीम दी गई है। जिसमें मेटालिक ब्लू मेन थीम कलर है और टॉप में सिल्वर डिकल्स दी गई हैं। इस कार को स्पेशल लुक देने के लिए इसके छत में सिल्वर रंग और सिल्वर विंग मिरर दिए गए हैं। इसके साथ ही कार की पूरी बॉडी में कंट्रास्ट कलर में तीन रेसिंग स्ट्रिप्स भी दिए गए हैं।

कंपनी ने इसमें 17 इंच का डुअल टोन एलॉय व्हील और डुअल एग्जॉस्ट सिस्टम दिया है। कार में 1.4 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिलता है। इसके साथ ही एक 48V माइल्ड-हाइब्रिड सेटअप भी दिया गया है। यह सेटअप 129बीएचपी का पावर जेनरेट करता है। इसके साथ ही एक छोटे स्टार्टर मोटर और जनरेटर की मदद से यह एक्सट्रा 13बीएचपी का पावर जेनरेट कर सकता है। इस इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलता है जो फ्रंट व्हीक्स को भी पावर देता है। सुजुकी का दावा है कि इस स्पेशल एडिशन कार की टॉप स्पीड 210 किलोमीटर प्रति घंटा) है।

Be the first to comment on "पेश हुई स्विफ्ट स्पोर्ट हाइब्रिड वर्ल्ड चैंपियनशिप एडिशन 2021"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*