टी20 में इस दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज ने खेली ऐसी पारी कि कांप उठी कीवी टीम

वैसे तो दक्षिण अफ्रीका का ये ओपनर बल्लेबाज क्रिकेट के हर प्रारूप में माहिर है मगर इन्हें रन बनाने के मामले में ज्यादा तेज-तर्रार नहीं माना जाता। रन बनाने के मामले में तो ये मौजूदा समय में दुनिया के किसी भी बल्लेबाज से पीछे नहीं हैं मगर क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में ये ऐसी तेज पारी खेलेंगे इसका अंदाजा शायद ही किसी को रहा होगा।

अमला ने कीवी गेंदबाजों की बोलती बंद कर दी

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 मैच में द. अफ्रीकी ओपनर बल्लेबाज हाशिम अमला ने कीवी गेंदबाजों की जबरदस्त क्लास लगाई। अमला ने अपने खेलने के अंदाज में गजब का बदलाव दिखाया और अपनी इस पारी से साबित कर दिया कि वो क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में तेज गति से रन बनाने के मामले में किसी से पीछे नहीं हैं। अमला ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 43 गेंदों पर 62 रन की तूफानी पारी खेली। अपनी पारी में उन्होंने 9 चौके और एक छक्का लगाया। उनका स्ट्राइक रेट 144.18 का रहा।

अमला का अंतरराष्ट्रीय टी20 करियर

अमला ने अपने क्रिकेट करियर में अब तक कुल 38 टी 20 मैच खेले हैं जिसमें उनके नाम 1070 रन हैं। इस प्रारूप में उनका औसत 32.42 का है और नाबाद 97 रन उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर है।

कहीं ये आइपीएल का इफेक्ट तो नहीं है

आइपीएल 10 के लिए इसी महीने में नीलामी होनी है। शायद इस नीलामी को देखते हुए दुनिया के क्रिकेटर इस वक्त जहां भी खेल रहे हैं अपना बेहतरीन प्रदर्शन करने की कोशिश कर रहे हैं। हाशिम अमला ने भी ऐसी पारी शायद इस लीग को ध्यान में रखते हुए खेली हो जिससे कि उन्हें आइपीएल में अच्छे दाम मिल सके। पिछली आइपीएल नीलामी में उनका बेस प्राइस एक करोड़ था मगर फरवरी में हुई नीलामी में उन्हें किसी भी टीम ने नहीं खरीदा था। बाद में किंग्स इलेवन पंजाब ने अपनी टीम में उन्हें चोटिल शॉन मार्श की जगह शामिल किया था।

Be the first to comment on "टी20 में इस दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज ने खेली ऐसी पारी कि कांप उठी कीवी टीम"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*