पनीरसेल्वम को राज्यपाल का इंतजार, शशिकला राष्ट्रपति की शरण में

तमिलनाडु में जारी राजनीतिक घमासान के बीच आज का दिन महत्वपूर्ण है, क्योंकि दोनों गुट आज शक्ति प्रदर्शन के जरिए ताकत दिखाने की कोशिश करने वाले हैं। पन्नीरसेल्वम गुट राज्यपाल के चेन्नई लौटने का इतंजार कर रहा है, तो शशिकला गुट ने राष्ट्रपति के दरबार में हाजिरी लगाने वाला है। इसी बीच तमिलनाडु सरकार ने मद्रास हाईकोर्ट में कहा कि शशिकला ने AIADMK के विधायकों को कब्जे में ले लिया है।

सूत्रों के मुताबिक, पन्नीरसेल्वम गुट का दावा है कि 40 विधायक उनके साथ हैं, तो वहीं शशिकला गुट ने 120 से ज्यादा विधायकों के साथ होने का दावा किया है। पन्नीरसेल्वम चाहते हैं कि राज्यपाल शशिकला को शपथ ग्रहण तब तक न दिलाएं, जब तक कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला नहीं आ जाता। वहीं, शशिकला गुट गवर्नर के पास दाल गलती न देख अब राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी की शरण में है।

AIADMK के 20 सांसद बीती रात दिल्ली पहुंच गए हैं।  यहां आने के बाद सांसदों ने राष्ट्रपति से मिलने का वक्त मांगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राष्ट्रपति ने मुलाकात करने के लिए गुरुवार शाम छह बजे का वक्त दिया है। दरअसल, शशिकला खेमा चाहता है कि राष्ट्रपति खुद इस मामले में दखल दें और शशिकला का शपथ ग्रहण सुनिश्चित करवाएं। दूसरी ओर इसी बीच तमिलनाडु सरकार ने हाइकोर्ट में दायर याचिका के जवाब में कहा है कि किसी भी विधायक के कहीं आने जाने पर पाबंदी नहीं लगाई गई है वह कहीं भी आने जाने के लिए पूरी तरह स्वतंत्र हैं।

Be the first to comment on "पनीरसेल्वम को राज्यपाल का इंतजार, शशिकला राष्ट्रपति की शरण में"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*