टिकट होने के बावजूद टीम के साथ वेस्ट इंडीज दौरे पर नहीं गए अनिल कुंबले,आखिरी वक्त पर छोड़ा टीम इंडिया का साथ!

चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान के हाथों मिली करारी शिकस्त के बाद टीम इंडिया की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रहीं। एक बार फिर टीम  के हेड कोच को लेकर विवाद सामने आया है। ऐसा माना जा रहा था कि कप्तान कोहली और हेड कोच अनिल कुंबले के बीच कोई मतभेद नहीं लेकिन सूत्रों की माने तो कप्तान विराट कोहली नहीं चाहते हैं कि कोच के रूप में अनिल कुंबले को दूसरा कार्यकाल दिया जाए। मिली जानकारी के अनुसार, कप्तान विराट कोहली ने आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल से एक दिन पहले क्रिकेट सलाहकार समिति के इस मसले पर करीब एक घंटे तक बैठक चली जहां कुंबले को लेकर कोहली बैकफुट पर नज़र आए । कोहली ने कुंबले की कार्य प्रणाली को लेकर अपना विरोध दर्ज करवाया है।

क्रिकेट सलाहकार समिति के साथ हुई बैठक के दौरान बीसीसीआई के कार्यकारी सचिव अमिताभ चौधरी, सीईओ राहुल जौहरी और जनरल मैनेजर डॉ. एमवी श्रीधर शामिल थे

एक सूत्र ने जानकारी देते हुए कहा , ‘कुंबले को लेकर कोहली क्या साचते हैं उसको लेकर वह स्पष्ट हैं। यह लगता है कि दोनों के बीच यह मामला अब सुलझ नहीं सकता। सीएसी अब कुंबले से मिलेगी और अगर संभव होगा तो सुलह कराने की कोशिश करेगी।” सूत्र ने आगे कहा, “बतौर कोच कुंबले का ट्रैक रिकॉर्ड का बेहतरीन रहा है उसमें कोई धब्बा नहीं लगा। उन्हें कैसे कोई हटा सकता है? किस आधार पर? किस स्तर तक कप्तान की बात मानी जाएगी? साथ, ही कोहली चाहे वह जितने सफल क्यों न हों, क्या हमारे पास परिस्थितियां है जहां उन्हें पूर्ण कार्यभार दे दिया जाए?’

बता दें कि अनिल कुंबले का कार्यकाल चैंपियंस ट्रॉफी के बाद ही समाप्त हो जाना था लेकिन बीसीसीआई ने वेस्टइंडीज दौरे तक उनके नाम पर मुहर लगा दी है। इससे पहले सलाहकार समिति के सदस्य सचिन तेंदुलकर,सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण की इसी मुद्दे पर इंग्लैंड में बैठक हो चुकी। जिनका मानना था कि कुंबले से बेहतर विकल्प भारत के पास फिलहाल मौजूद नहीं।

Be the first to comment on "टिकट होने के बावजूद टीम के साथ वेस्ट इंडीज दौरे पर नहीं गए अनिल कुंबले,आखिरी वक्त पर छोड़ा टीम इंडिया का साथ!"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*