नौकरी देने के लिए दिल्‍ली सरकार की पहल, लॉन्च हुआ वेब पोर्टल !

नई दिल्ली : अब युवाओं के लिए नौकरी के लिए आवेदन करना और नौकरी पाना दोनों ही पहले से ज्‍यादा आसान होगा. जी हां, दिल्‍ली सरकार की वेबसाइट पर इसके लिए एक नया विकल्प जोड़ा गया है. इस लिंक पर जाकर आप रिक्त पदों की जानकारी के साथ ही उनके लिए आवेदन भी कर सकेंगे.

दिल्‍ली सरकार के श्रम मंत्री गोपाल राय ने कहा कि इससे युवाओं को अधिक अवसर एक ही मंच पर उपलब्ध होंगे. रोजगार चाहने वालों को वेकेंसी कॉलम में जाना होगा. यहां यह जानकारी मिलेगी कि कैसे जॉब मिल सकती है. पोर्टल से निजी क्षेत्र की अधिक से अधिक कंपनियों को जोड़ने के लिए दिल्ली सरकार कंपनियों को पत्र भेजेगी.

सरकार का मानना है कि ज्‍यादा से ज्‍यादा निजी कंपनियों के सामने आने के बाद युवाओं के लिए रोजगार के अवसर बढ़ेंगे. वेबसाइट पर आने वाले आवेदनों के आधार पर जॉब फेयर का पहला चरण 11 से 15 जुलाई के बीच विश्वास नगर, शाहदरा में किया जाएगा.

12 हजार को मिला था रोजगार
दिल्ली सरकार के मुताबिक पिछले वर्ष पहले चरण में 2000 व दूसरे चरण में 10 हजार लोगों को रोजगार दिया गया था. दिल्ली सरकार के रोजगार कार्यालय में हर वर्ष एक लाख लोग आवेदन करते हैं. सरकार की अगली योजना निजी क्षेत्र को इसमें शामिल कर युवाओं को राहत देने की तैयारी है.

ऑन द स्पॉट मिलान कराना मुश्किल
राय ने बताया कि पूर्व में आयोजित हो चुके दो रोजगार मेलों से यह सीख मिली है कि ऑन द स्‍पॉट कंपनी और रोजगार चाहने वाले का मिलान कराना मुश्किल होता है, इसलिए पोर्टल के जरिए इसे ऑनलाइन शुरू किया गया है. पोर्टल से यह भी आसानी से पता चल जाएगा कि किस कंपनी में कौन-से पद रिक्त है.

Be the first to comment on "नौकरी देने के लिए दिल्‍ली सरकार की पहल, लॉन्च हुआ वेब पोर्टल !"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*