184 करोड़ की बैंक जालसाजी में छापा, नागपुर समेत 10 स्थानों पर सीबीआई के छापे

  • नागपुर.यूनियन बैंक ऑफ इंडिया से 184.43 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी के मामले में कोलकाता सीबीआई ने नागपुर समेत 10 शहरों में छापेमारी की। बुधवार को दिनभर चली इस कार्रवाई को लेकर गोपनीयता बरती गई। कुछ बैंक अधिकारी व उद्यमी के निवास व दफ्तरों में एक साथ चली छापेमारी के दौरान कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज भी जब्त किए गए हैं।

 

बुधवार को कोलकाता सीबीआई का दस्ता नागपुर पहुंचा था। स्थानीय सीबीआई की मदद से उन्होंने आईडीबीआई बैंक के एक अधिकारी व उद्यमी आयुष लोहिया के धरमपेठ, शिवाजी नगर स्थित पैरामाउंट हाइट में छापा मारा। इसके अलावा अन्य शहरों में आशीष झुनझुनवाला, नवीन गुप्ता, ललित चटर्जी और विमल झुनझुनवाला के दफ्तर व निवास स्थान पर छापे मारे गए।
आरोप है िक इन लोगों ने यूनियन बैंक ऑफ इंडिया से करीब 184.43 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी की है। दरअसल उद्यमियों ने कंपनी िवस्तार के लिए बैंक से कर्जा लिया था। कंपनी नागपुर समेत कोलकाता, गुड़गांव और कानपुर से संचालित हो रही है।
करोड़ों रुपए की ठगी को अंजाम देने के लिए एक बैंक के अधिकारी ने भी उन्हें मदद की थी। प्रकरण को देखते हुए इसमें दस्तावेजों में भी भारी फर्जीवाड़ा िकए जाने की आशंका है। कार्रवाई से बैंक अधिकारी व उद्यमियों में हड़कंप मचा रहा। प्रकरण में आरोपियों की िगरफ्तारी की भी संभावना है। मामला कोलकाता सीबीआई से जुड़ा होने के कारण स्थानीय अधिकारियों ने इस संबंध में कुछ भी कहने से इनकार कर दिया।

Be the first to comment on "184 करोड़ की बैंक जालसाजी में छापा, नागपुर समेत 10 स्थानों पर सीबीआई के छापे"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*