सेना को मिली बड़ी कामयाबी, अनंतनाग एनकाउंटर में मारा गया लश्‍कर का टॉप कमांडर बशीर लश्‍करी

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में शनिवार को सुरक्षाबलों ने लश्कर ए तैयाब के कमांडर बशीर लश्कारी और उसके साथी को मुठभेड़ में मार गिराया है। लश्कारी ने पिछले महीने एक एसएचओ समेत छह पुलिसकर्मियों की हत्या करने में शामिल था। वहीं इस मुठभेड़ में गोलाबारी के दौरान एक महिला की मौत हो गई है।

पुलिस ने बताया कि जिले के दियालगाम इलाका के ब्रेन्ती बटपोरा गांव में अभियान के दौरान 44 वर्षीय ताहिरा एवं 21 वर्षीय शादाब अहमद चोपन की मौत हो गई।पुलिस महानिदेशक एस पी वैद्य ने बताया, मुठभेड़ खत्म हो गई है। दो आतंकवादियों को मार गिराया गया है। वैद्य ने कहा कि मारे गए आतंकवादियों की पहचान बशीर लश्करी और आजाद दादा के रूप में हुई है। दोनों एलईटी से संबद्ध थे।

इससे पहले सुरक्षाबलों और गांव में एक घर के अंदर छुपे बैठे आतंकवादियों के बीच हुई गोलीबारी में ताहिरा की मौत हो गई, जबकि मुठभेड़ स्थल के पास प्रदर्शनकारियों के खिलाफ सुरक्षा बलों की कावार्ई में कथित रूप से चोपन भी मारा गया। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि चोपन के चेहरे पर गोली लगने के निशान थे और यहां के एसकेआईएमएस अस्पताल में उसे मृत घोषित कर दिया गया था।

उन्होंने बताया कि मुठभेड़ स्थल के पास गोली लगने से घायल हुए चार अन्य लोगों को भी अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस के अनुसार लश्करी और उसका समूह 16 जून को दक्षिण कश्मीर के अचबल इलाका में थाना प्रभारी फिरोज अहमद डार और पांच अन्य पुलिसकर्मियों की हत्या में शामिल था। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि अनंतनाग के ब्रेन्ती बटपोरा में लश्करी सहित आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद आज तड़के सुरक्षा बलों ने इलाके को घेर कर खोज अभियान शुरू किया।

उन्होंने बताया कि खोज अभियान के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी जिसके बाद खोज अभियान मुठभेड़ में तब्दील हो गया। पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि आतंकवादियों ने 17 आम लोगों का इस्तेमाल ‘मानव ढाल’ के तौर पर किया था। बहरहाल, आतंकवादियों के खिलाफ अंतिम हमला शुरू करने से पहले सुरक्षा बल इन नागरिकों को बचाने में सफल रहे।

Be the first to comment on "सेना को मिली बड़ी कामयाबी, अनंतनाग एनकाउंटर में मारा गया लश्‍कर का टॉप कमांडर बशीर लश्‍करी"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*