बिहार: VTR के जंगल में पुलिस-नक्सलियों की मुठभेड़ में मारे गए चार नक्सली, दो जवान भी घायल

भारत-नेपाल सीमा से सटे बिहार के पश्चिम चंपारण जिले में सुरक्षाकर्मियों ने शुक्रवार की सुबह चार नक्सलियों को मार गिराया।  जिले के बगहा के हरनाटांड़ स्थित वाल्मीकि टाइगर रिजर्व के जंगल में एसटीएफ और एसएसबी के जवानों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में चार नक्सली मारे गए हैं। एसटीएफ व एसएसबी की संयुक्त कार्रवाई में पुलिस के जवानों को ये सफलता मिली है। कई घंटों तक चले मुठभेड़ के बाद आज सुबह पुलिस ने नक्सलियों के मंसूबे को ध्वस्त किया और चार नक्सलियों को मार गिराया है। मौके पर कई थानों की पुलिस पहुंच चुकी है।

जानकारी के मुताबिक वाल्मीकि टाइगर रिजर्व के हरनाटांड़ वन क्षेत्र में नक्सलियों के छिपे होने की सूचना पर एसटीएफ व एसएसबी की टीम की संयुक्त कार्रवाई की जिसमें चार नक्सली ढेर हो गए। वहीं एसटीएफ के इंस्पेक्टर समेत दो जवान भी घायल हो गए हैं, जिन्हें अनुमंडलीय अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। सएसबी अधिकारी ने बताया कि साहनी को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान जारी है।
कुमार ने बताया कि उनके पास से एक एके -56 राइफल, तीन एसएलआर और एक 303 राइफल बरामद हुई है। उन्होंने बताया कि नक्सलियों के ओर से हुई गोलीबारी में एसएसबी जवान ऋतुराज घायल हो गए, हालांकि अब वह खतरे से बाहर है।

इस बीच इस मुठभेड़ की जगह से सैकड़ों किलोमीटर दूर मुंगेर जिले के एक गांव में नक्सलियों ने दो लोगों की गला रेत कर हत्या कर दी। डीआईजी, मुंगेर रेंज, मनु महाराज ने कहा कि मृतकों की पहचान 39 वर्षीय बृजलाल टुडू और एक सुधारवादी नक्सली अरुण रे (36) के रूप में हुई है।

पुलिस-नक्सली मुठभेड़ जहां हुई, वो इलाका घने जंगल से घिरा है और दुर्गम इलाका है। नक्सलियों ने वहां डेरा जमा रखा था। इस इलाके में दो दिनों से एसटीएफ और एसएसबी के जवानों के द्वारा कॉम्बिंग अॉपरेशन चलाया जा रहा था, जिसके बाद आज ये बड़ी कामयाबी पुलिस की टीम को मिली है।

 

 

Be the first to comment on "बिहार: VTR के जंगल में पुलिस-नक्सलियों की मुठभेड़ में मारे गए चार नक्सली, दो जवान भी घायल"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*