मीरवाइज उमर फारूक थे मस्जिद के अंदर, बाहर भीड़ ने उनके सुरक्षा अधिकारी डीएसपी मो अयूब को पीट-पीटकर मौत को घाट उतारा

श्रीनगर: 

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर स्थित जामिया मस्जिद के बाहर गुस्साई भीड़ ने एक डीएसपी की पीट-पीटकर हत्या कर दी. पुलिस के मुताबिक- जब डीएसपी मोहम्मद अयूब पंडित पर हमला हुआ वह जामिया मस्जिद के बाहर सुरक्षा में तैनात थे. उनकी सर्विस रिवॉल्वर भी नहीं मिल रही है.

जिस वक्त, श्रीनगर की सबसे बड़ी मस्जिद में सैकड़ों लोग नमाज अदा करने में व्यस्त थे, ठीक उसी समय अराजक तत्वों के समूह ने उन पर हमला कर दिया. डीएसपी यूनिफॉर्म में नहीं थे, जब घरवालों ने फोन किया तो पुलिस पहचान पाई कि वह डीएसपी हैं.  पुलिस के मुताबिक- डीएसपी ने शायद आत्मरक्षा में गोली भी चलाई. तीन लोग घायल हुए हैं. उनकी सर्विस रिवॉल्वर गायब है. अभी साफ नहीं है कि फायरिंग कैसे हुई. इस मामले में जांच जारी है.

अभी यह साफ नहीं है कि उनके साथ कोई अन्य पुलिसवाला था या नहीं. पुलिस के मुताबिक- वह उसी इलाके के थे और उसी जगह से संबंध रखते थे. जम्मू कश्मीर पुलिस ने ट्वीट किया है कि फ़र्ज़ निभाते हुए एक और अफसर ने अपनी जान क़ुर्बान की. फिलहाल इलाके में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है.

अधिकारियों ने शहर के सात थाना क्षेत्रों में एहतियाती तौर पर लोगों की आवाजाही पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा कर दी है। जुमे की नमाज के बाद अलगावादियों के विरोध प्रदर्शन के ऐलान के मद्देनजर कानून एवं व्यवस्था की स्थिति कायम रखने के लिए ये प्रतिबंध लगाए गए हैं। पुलवामा जिले के कुपवाड़ा इलाके में प्रदर्शन के दौरान एक नागरिक की मौत के विरोध में उन्होंने इसका (विरोध प्रदर्शन का) आह्वान किया।

Be the first to comment on "मीरवाइज उमर फारूक थे मस्जिद के अंदर, बाहर भीड़ ने उनके सुरक्षा अधिकारी डीएसपी मो अयूब को पीट-पीटकर मौत को घाट उतारा"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*