AMU की छात्रा ने किया सीएए का समर्थन, सोशल मीडिया पर मिलने लगी हिजाब पहनने की धमकी

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी की एक छात्रा को उसके कुछ सहपाठियों द्वारा सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर कैंपस खुलने पर कथित रूप से हिजाब पहनने के लिए मजबूर करने की बात कही जा रही है और धमकी भी दी गई है। देश का जाना माना अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय एक बार फिर विवादों में है। यहां पर हिंदू छात्र-छात्राओं के साथ कैसा व्यवहार होता है? इसको लेकर एक हिंदू छात्रा ने ट्वीट किया। इसमें उन्होंने हिंदू लड़कियों को एएमयू के हॉस्टल में जबरदस्ती खुद को ढक कर रखने का दबाव बनाने की बात लिखी है।

छात्रा के इस ट्वीट पर एएमयू के एक छात्र ने धमकी भरा रिपलाई भी किया है, ‘इंशाअल्लाह आपको भी हिजाब पहनाया जाएगा, वह भी पीतल का।’ इसके बाद डरी हुई छात्रा ने मामले में एएमयू प्रशासन से लेकर पुलिस को शिकायत भेजी है। एएमयू प्रशासन ने मामले में जांच बिठा दी है, वहीं पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है।

इसी बीच छात्रा ने फरवरी में दिल्ली के एक कॉलेज में घुसे युवकों को लेकर सोशल मीडिया पर एक पोस्ट साझा कर कहा था कि आज कल कई विश्वविद्यालयों में छात्राओं की स्वतंत्रता छीनने का प्रयास किया जा रहा है। छात्रा ने कहा था कि अब भारतीय शिक्षा ऐसी ही हो गई है, जो हमें स्वयं को ढककर रखने का ही पाठ पढ़ा रही है।

छात्रा की इसी पोस्ट पर एएमयू के तमाम साथी आक्रोशित हो उठे हैं और अभद्र टिप्पणी कर रहे हैं। आरोप है कि उसके एक सहपाठी ने सोशल मीडिया पर उसे चेतावनी दी है कि उसे अगर एएमयू में रहकर पढ़ना है तो वहां के तौर तरीकों से चलना होगा। जब विश्वविद्यालय खुलेगा तो हम हिजाब पहनना सिखा देंगे।

बीजेपी की पूर्व मेयर शकुंतला भारतीयों ने कहा कि एएमयू की एक छात्रा पर इस तरीके के शब्दों का इस्तेमाल किया गया है, उसकी जितनी निंदा की जाए उतनी कम है। उसको शर्म नहीं आती, कह रही है कि पीतल से बना हुआ इस्लामिक पोशाक हिजाब छात्रा को पहनाया जाएगा। वह भी हमारी बेटी है, लेकिन इसको कहने से पहले सोचना चाहिए।

 

Be the first to comment on "AMU की छात्रा ने किया सीएए का समर्थन, सोशल मीडिया पर मिलने लगी हिजाब पहनने की धमकी"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*