सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 2020: सीबीएसई बोर्ड कक्षा 10, कक्षा 12 की परीक्षाएं 1-15 जुलाई से रद्द कर दी गईं

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने गुरुवार को 1 जुलाई से 15 जुलाई तक होने वाली कक्षा 12 वीं की लंबित परीक्षाओं को रद्द करने का फैसला किया। सीबीएसई बोर्ड ने गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट को बताया कि सीबीएसई बोर्ड की कक्षा 10 और कक्षा 12 की परीक्षा रद्द कर दी गई है।

सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 2020 को रद्द करने पर अपना अंतिम शब्द देते हुए, सीबीएसई बोर्ड ने कहा कि यह योजना स्थापित की गई है जहां कक्षा 3 के छात्रों का अंतिम 3 परीक्षाओं के आधार पर मूल्यांकन किया जाएगा। सीबीएसई बोर्ड कक्षा 12 के छात्रों के पास उन परीक्षाओं को चुनने का विकल्प होगा जो बाद में आयोजित की जानी हैं।

सुप्रीम कोर्ट ने सीबीएसई से यह भी पूछा कि क्या वे छात्रों को बाद में परीक्षा के लिए उपस्थित होने का विकल्प देंगे या परिणाम आंतरिक मूल्यांकन के अंकों के आधार पर घोषित किया जाएगा।

सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 2020: मूल्यांकन नीति

CBSE बोर्ड कक्षा 10 और CBSE बोर्ड कक्षा 12 परीक्षाएं अब रद्द हो गई हैं, CBSE बोर्ड ने कहा है कि कक्षा 10 के छात्रों का मूल्यांकन अब अंतिम तीन परीक्षाओं में प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा। जो छात्र CBSE बोर्ड कक्षा 10, CBSE बोर्ड कक्षा 12 परीक्षाओं के लिए उपस्थित हुए थे, उनका मूल्यांकन CBSE प्री-बोर्ड परीक्षा में उनके द्वारा प्राप्त अंकों के अनुसार किया जाएगा।

Be the first to comment on "सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 2020: सीबीएसई बोर्ड कक्षा 10, कक्षा 12 की परीक्षाएं 1-15 जुलाई से रद्द कर दी गईं"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*