राष्ट्रपति चुनाव के उम्मीदवार को लेकर असमंजस में है विपक्ष, आजाद बोले, विपक्ष जल्द करेगा उम्मीदवार की घोषणा, सोनिया से मिलेंगे BJP नेता

राष्ट्रपति चुनाव की रणनीति पर विचार विमर्श के लिए विपक्षी नेताओं की बुधवार को दिल्ली में बैठक हुई। इस बैठक में हालांकि किसी के नाम को लेकर चर्चा नहीं हुई।

कांग्रेस नेता आजाद ने कहा है कि हम एकजुट हैं तथा अपना उम्मीदवार तय करने के लिए हम फिर मिलेंगे। विपक्ष की यह बैठक संसद भवन में राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष के कक्ष में हुई। आपको बता दें कि 17 जुलाई को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव की बुधवार को अधिकारिक घोषणा होने से चुनाव प्रक्रिया प्रारंभ हो गई।

शुक्रवार को सोनिया से मिलेंगे भाजपा नेता

राष्ट्रपति पद के सर्वसम्मत उम्मीदवार के चयन के लिए भारतीय जनता पार्टी की ओर से गठित उच्च स्तरीय समिति के सदस्य शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलेंगे। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने उच्च स्तरीय समिति का गठन किया है।  सूचना एवं प्रसारण मंत्री एम वेंकैया नायडू, गृह मंत्री राजनाथ सिंह और वित्त मंत्री अरुण जेटली को इसका सदस्य बनाया। समिति के सदस्य गांधी से मुलाकात के बाद मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के महासचिव सीताराम येचुरी के साथ विचार विमर्श करेंगे।

वहीं भाजपा नेताओं ने बहुजन समाज पार्टी के नेता सतीश चन्द्र मिश्रा तथा राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी नेता प्रफुल्ल पटेल से फोन पर बातचीत की है ।

Be the first to comment on "राष्ट्रपति चुनाव के उम्मीदवार को लेकर असमंजस में है विपक्ष, आजाद बोले, विपक्ष जल्द करेगा उम्मीदवार की घोषणा, सोनिया से मिलेंगे BJP नेता"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*