पनीरसेल्वम को चमत्कार की उम्मीद, आज विश्वासमत हासिल करेंगे

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ईके पलनीस्वामी शनिवार को विधानसभा में विश्वासमत हासिल करेंगे और अगर अंतिम समय में कोई बड़ा उलटफेर नहीं हुआ तो अन्नाद्रमुक की नई सरकार बहुमत साबित करने में कामयाब रहेगी। वैसे विश्वासमत की पूर्व संध्या पर पलनीस्वामी गुट को शुक्रवार को उस वक्त झटका लगा जब विधायक और राज्य के पूर्व डीजीपी आर नटराज ने कहा कि वे मुख्यमंत्री के विश्वास प्रस्ताव के खिलाफ मतदान करेंगे।
नटराज के इस कदम से 234 सदस्यों वाली विधानसभा में पलनीस्वामी के कथित समर्थक विधायकों की संख्या कम हो कर 123 रह गई है। अन्नाद्रमुक ने वरिष्ठ पार्टी नेता केए सेनगोट्टायन को सदन में पार्टी का नेता चुना है। तमिलनाडु विधानसभा में पिछले 30 साल में यह पहला मौका है जब सरकार इस तरह से सदन में बहुमत साबित करेगी।

उधर, द्रमुक के कार्यकारी अध्यक्ष एमके स्टालिन ने कहा कि उनकी पार्टी शनिवार को पलनीस्वामी सरकार के विश्वासमत के खिलाफ मतदान करेगी। विश्वासमत को लेकर कांग्रेस ने अभी अपना रुख साफ नहीं किया है। तमिलनाडु कांग्रेस समिति के प्रमुख सू थिरूनावुक्करासर ने कहा कि पार्टी आला कमान की सलाह के बाद वोटिंग पर शनिवार को ही फैसला किया जाएगा। तमिलनाडु में द्रमुक के 89 जबकि कांग्रेस के 8 विधायक हैं।

Be the first to comment on "पनीरसेल्वम को चमत्कार की उम्मीद, आज विश्वासमत हासिल करेंगे"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*