यूपी बोर्ड का रिजल्‍ट जारी, इंटर में प्रियांशी तिवारी और हाईस्कूल में तेजस्वी ने किया टॉप

इस बार 10वीं में 81.18 फीसदी स्टूडेंट्स पास हुए हैं, तो वहीं 12वीं में 82.62 फीसदी स्टूडेंट्स को सफलता मिली है. दोनों टॉपर्स को लेकर खास बात ये है कि दोनों ही टॉपर्स फतेहपुर की हैं. पिछली बार के मुकाबले इस बार करीब 6 फीसदी स्टूडेंट्स कम पास हुए हैं. आपको बता दें इस साल 10वीं और 12वीं के मिलाकर 60 लाख से ज़्यादा बच्चे इम्तहान में बैठे थे.

फतेहपुर ज़िले की प्रियांशी तिवारी ने 96.20 फ़ीसदी नंबर पाकर यूपी टॉप किया, जबकि इसी ज़िले की तेजस्वी देवी ने सूबे में 95.83 फ़ीसदी नंबर के साथ अव्वल आई हैं. एबीपी न्यूज़ ने इन दोनो टापर लड़कियों से बात की, प्रियांशी ने बताया की वो 6 घंटे नियमित रूप से पढ़ाई किया करती थीं. प्रियांशी को 90 फ़ीसदी से ज़्यादा मार्क्स आने की उम्मीद थी लेकिन जब उन्होंने टॉप करने के बारे में नहीं सोचा था. आगे पढ़ाई करने के बाद वो सिवल सर्विस की तैयारी करना चाहती हैं. एबीपी न्यूज़ ने प्रियांशी से कुछ सवाल पूछे और प्रियांशी ने ज़्यादातर सवालों के जवाब ठीक दिए. बेटी के अव्वल आने पर परिवार की ख़ुशी का कोई ठिकाना नहीं है. प्रियांशी के परिवार वाले बेटा और बेटी में कोई फ़र्क़ नहीं मानते हैं.

हाईस्कूल टॉप करने वाली तेजस्वी देवी रोज़ाना आठ घंटे पढ़ाई के अलावा गणित का ट्यूशन भी करती थीं. उनकी सफ़लता पर उनके परिवार और पूरा शहर गर्व कर रहा है. तेजस्वी आगे की पढ़ाई करने के बाद टीचर बनाना चाहती हैं. एबीपी न्यूज़ ने तेजस्वी से भी कई और ज्यादातर सवालों के जवाब उन्होंने सही दिए

Be the first to comment on "यूपी बोर्ड का रिजल्‍ट जारी, इंटर में प्रियांशी तिवारी और हाईस्कूल में तेजस्वी ने किया टॉप"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*