शांति की अपील के साथ शिवराज ने शुरू किया उपवास, कहा-खेती सरकार की प्राथमिकता, सिंधिया ने कहा- उपवास नहीं कार्रवाई करें.

भोपाल: मंदसौर हिंसा और किसानों के प्रदर्शन के बीच मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने यहां के दशहरा मैदान में अपना अनिश्चितकालीन उपवास शुरू कर दिया है. उन्‍होंने किसानों से शांति की अपील के साथ अपना उपवास शुरू किया. उनके साथ कई मंत्री भी उपवास पर बैठे हैं. इस मौके पर बोलते हुए मुख्‍यमंत्री ने कहा कि किसानों के बिना प्रदेश आगे नहीं बढ़ सकता. खेती सरकार की पहली प्राथमिकता है. सरकार पूरी तरह से किसानों के साथ है. सरकार ने किसानों के लिए कई कल्‍याणकारी योजनाएं चलाई हैं. किसान के खेतों तक पानी पहुंचाया है. किसानों के लिए फसल बीमा योजना लांच की गई है.

उपवास शुरू करने से पहले सीएम ने किसानों को संबोधित कई ट्वीट कर कहा, ”मेरे किसान भाइयों, बापू के देश में हिंसा की आवश्‍यकता नहीं है. हम-आप शांतिपूर्ण ढंग से हर समस्‍या का समाधान ढूंढ़ लेंगे…”. उन्‍होंने कहा, मेरा यह उपवास किसानों की लड़ाई में उनके साथ खड़े होने का प्रतीक है. यह उपवास हिंसा के विरुद्ध है. हिंसा से कोई सृजन नहीं होता है.

Be the first to comment on "शांति की अपील के साथ शिवराज ने शुरू किया उपवास, कहा-खेती सरकार की प्राथमिकता, सिंधिया ने कहा- उपवास नहीं कार्रवाई करें."

Leave a comment

Your email address will not be published.


*