Bihar Board 10th Results 2017: रिजल्ट को लेकर संशय-संदेह की स्थिति बरकरार, जल्द होगी तिथि की घोषणा

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) अपनी दसवीं मैट्रिक परीक्षा के  रिजल्ट आज यानि 20 जून को घोषित कर सकता है। हालांकि बोर्ड ने इसकी कोई खास जानकारी न देते हुए तिथि की पुष्टि नहीं की है। रिजल्ट के घोषित होने को ले कर छात्रों के बीच कंफ्यूजन बरकरार है।

कहा जा रहा है कि 10वीं परीक्षा में करीब 8 लाख छात्र फेल हैं लेकिन अधिकारियों ने इस मामले पर कोई खास बयान न देते हुए यह कहा है कि उन्होनें सफलता की दर बढ़ाने के लिए सरकार को एक प्रपोज़ल भेजा है जिस कारण परिणाम 20 जून को घोषित करने में संभावना जताई जा रही है।

बिहार बोर्ड अपनी 12वीं इंटर के परिणाम पहले ही घोषित कर चुका है। जिसमें छात्रों के खराब प्रदर्शन के कारण सभी की नज़रें अब 10वीं के रिजल्ट पर बनी हुई हैं। इस वर्ष बिहार बोर्ड की 10वीं की परीक्षा 1 मार्च से 8 मार्च तक आयोजित की गई थी। परीक्षा का परिणाम देखने के लिए सभी छात्र बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जा कर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक टॉपर्स को लेकर संशय बरकरार है। अभी 20 टॉपर्स की लिस्ट अधूरी हैं। बोर्ड अबतक मैट्रिक के 16 टॉपर्स का इंटरव्यू ले चुका है। फिलहाल 4 टॉपर्स को लेकर संशय बरकारर है।

दरअसल, बिहार बोर्ड के इंटर रिजल्ट में जिस तरह टॉपर विवाद हुआ, उसके बाद बोर्ड किसी तरह की हड़बड़ी नहीं करना चाहता है। बोर्ड से यह खबर छन कर आ रही है कि मैट्रिक में किसी तरह का विवाद नहीं हो इसके लिए फूंक फूंक कर कदम रखा जा रहा है।

इस साल मैट्रिक परीक्षा में 20 लाख के करीब छात्र एपीयर हुए हैं। जिन छात्रों ने परीक्षा दी है वो रिजल्ट घोषित होने के बाद बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट  पर जा कर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

Be the first to comment on "Bihar Board 10th Results 2017: रिजल्ट को लेकर संशय-संदेह की स्थिति बरकरार, जल्द होगी तिथि की घोषणा"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*