बिहार के शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी ने 3 दिन के भीतर भ्रष्टाचार के आरोपों के बीच इस्तीफा दिया

बिहार के शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी ने 3 दिन के भीतर भ्रष्टाचार के आरोपों के बीच इस्तीफा दिया. बिहार के जदयू विधायक मेवालाल चौधरी ने शिक्षा मंत्री के रूप में शपथ लेने के तीन दिन बादअपने खिलाफ भ्रष्टाचार के मामलों के लिए विपक्ष की कड़ी आलोचना के बाद गुरुवार को इस्तीफा दे दिया।

सूत्रों का कहना है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने चौधरी को विपक्ष के गंभीर रवैये के बाद शिक्षा मंत्री के पद से हटने को कहा है। मेवालाल चौधरी पर 2017 में आईपीसी की धारा 409, 420, 467, 468, 471 और 120 बी के तहत भागलपुर के सबौर के बिहार कृषि विश्वविद्यालय में 167 सहायक-सह-कनिष्ठ वैज्ञानिकों की नियुक्ति में कथित विसंगतियों के लिए मामला दर्ज किया गया था, जबकि वे कुलपति थे 2010 और 2015 के बीच विश्वविद्यालय के।

मंत्री के इस इस्तीफे पर राजद के तेजस्वी तेजस्वी ने कहा है कि जनादेश के माध्यम से बिहार ने हमें एक आदेश दिया है कि आपकी भ्रष्ट नीति, नीयत और नियम के खिलाफ आपको आगाह करते रहें। महज एक इस्तीफे से बात नहीं बनेगी। अभी तो 19 लाख नौकरी,संविदा और समान काम-समान वेतन जैसे अनेकों जन सरोकार के मुद्दों पर मिलेंगे। जय बिहार,जय हिन्द.

कोई भी केस तब साबित होता है जब आपके खिलाफ़ कोई चार्जशीट हुई हो या कोर्ट ने कुछ फैसला किया हो। न हमारे खिलाफ अभी कोई चार्जशीट हुई है न ही हमारे ऊपर कोई आरोप दर्ज़ हुआ है: भ्रष्टाचार के आरोपों पर बिहार के शिक्षा मंत्री मेवा लाल चौधरी

Be the first to comment on "बिहार के शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी ने 3 दिन के भीतर भ्रष्टाचार के आरोपों के बीच इस्तीफा दिया"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*