दिल्ली ने कोरोना संक्रमण में मुंबई को पीछे छोड़ा, राजधानी में मरीजों का आंकड़ा 70 हजार के पार

  • दिल्ली सरकार ने राजधानी में मरीजों की संख्या 70 हजार से अधिक होने की पुष्टि की है

  • मुंबई में कोरोना मरीजों की संख्या 6952 होने की जानकारी दी है

कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के मामले में दिल्ली अब मुंबई से आगे निकल चुकी है। दिल्ली में मुंबई से ज्यादा कोरोना फैल चुका है. राजधानी में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 70 हजार के पार पहुंच चुका है, जबकि 2365 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. अब तक दिल्ली में कोरोना के 70390 मामले दर्ज हुए हैं. वहीं, मुंबई में 69528 केस आए हैं.

मुंबई में कुल 69528 में से 37008 मरीज स्वस्थ्य हो चुके हैं। जबकि यहां 3964 लोगों की मौत हो चुकी है। इन आंकड़ों के आधार पर विशेषज्ञों का कहना है कि मुंबई की तुलना में दिल्ली कोरोना वायरस को लेकर काफी हद तक नियंत्रण की स्थिति में है। इसके पीछे वायरस का वह स्ट्रेन भी है जो दोनों महानगरों में अलग अलग देखने को मिला है।

दरअसल दिल्ली में सबसे पहले कोरोना संक्रमित मरीज 2 मार्च को मिला था। जबकि मुंबई में पहला संक्रमित मरीज 11 मार्च को मिला था। इसी तरह दिल्ली में 12 मार्च को पहली मौत कोरोना वायरस से आरएमएल अस्पताल में एक महिला की हुई थी। जबकि मुंबई में पहली मौत 19 मार्च को हुई है।
दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दिल्ली में भले ही कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज मुंबई की तुलना में पहले सामने आए हैं लेकिन राजधानी में वायरस का एक रुझान देखने को मिला है जो कि धीमी गति से अब तक यहां पहुंचा है।

ऐसे में यह कहा जा सकता है कि दिल्ली अब उस चरण पर पहुंच रहा है जिस पर मुंबई काफी दिन पहले पहुंच चुका है।

Be the first to comment on "दिल्ली ने कोरोना संक्रमण में मुंबई को पीछे छोड़ा, राजधानी में मरीजों का आंकड़ा 70 हजार के पार"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*