पंजाब के लुधियाना में लगा पेट्रोल-डीजल का लंगर, यूथ अकाली दल ने मुफ्त बांटा तेल

पंजाब में खाने-पीने की चीजों का लंगर तो आपने आम सुना होगा, पर गुरुवार को सूबे के लुधियाना महानगर में पेट्रोल और डीजल का लंगर देखने को मिला। दरअसल, यह सब पेट्रोल-डीजल के दामों में बेहताशा वृद्धि के खिलाफ शिरोमणि अकाली दल के यूथ विंग का नाराजगी जाहिर करने का तरीका था। इसके चलते यूथ अकाली दल ने आज 513 लीटर तेल लोगों को मुफ्त में बांट दिया।

उन्होंने थ्री व्हीलर वाहन चालकों और अन्य लोगों को 513 से अधिक लीटर पेट्रोल और डीजल वितरित किया और सरकार के खिलाफ रोष जताया। गोशा ने कहा कि पंजाब में पेट्रोल और डीजल की कीमतें सभी राज्यों में अधिक हैं। पंजाब सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर सबसे ज्यादा टैक्स लगाया है।

पिछले कई दिन से चल रहे विरोध प्रदर्शन के सिलसिले में गुरुवार को यूथ अकाली दल के जिला अध्यक्ष गुरदीप सिंह गोशा ने रेलवे स्टेशन रोड पर पेट्रोल पंप के बाहर मुफ्त में पेट्रोल और डीजल वितरित किया। इस दौरान गोशा ने कहा कि पंजाब में पेट्रोल और डीजल की कीमतें सभी राज्यों में अधिक हैं। पंजाब सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर सबसे ज्यादा टैक्स लगाया है। कीमतें जनता की पहुंच से बाहर होने के कारण लोग वाहन चलाने में असमर्थ हैं,  इसलिए उन्होंने लोगों को मुफ्त में 513 लीटर से अधिक पेट्रोल और डीजल वितरित किया है।

उन्होंने केंद्र व पंजाब सरकार से मांग की कि पेट्रोल-डीजल के दामों में कटौती की जाए। पेट्रोल-डीजल मुफ्त वितरण में गगनदीप सिंह गियासपुरा, लवली, सरबजीत सिंह खालसा, तरणदीप सिंह, गगनदीप सिंह विंकल, अमृतपाल सिंह राजन, गुरमुख सिंह, प्रभजीत सिंह, सतिंदर सिंह, नवदीप सिंह, हरप्रीत सिंह, हरविंदर सिंह, वरिंदर सिंह, हरदेव सिंह आदि शामिल हुए।

Be the first to comment on "पंजाब के लुधियाना में लगा पेट्रोल-डीजल का लंगर, यूथ अकाली दल ने मुफ्त बांटा तेल"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*