अगस्त में संसद के मानसून सत्र की संभावना

केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी ने रविवार को कहा कि संसद के मानसून सत्र को कोरोनोवायरस के लिए सभी सुरक्षा सावधानियों को सुनिश्चित करने वाली सरकार के साथ आयोजित किया जाएगा।

संसदीय कार्य मंत्री ने संवाददाताओं से कहा, “मानसून सत्र (संसद का) निश्चित रूप से आयोजित किया जाएगा। सरकार सभी औपचारिकताएं पूरी करेगी और सभी सावधानियां बरतेंगी।”कार्यवाही संचालित करने के लिए विभिन्न विकल्पों पर बातचीत चल रही है।

यद्यपि दोनों सदनों के कामकाज पर अंतिम निर्णय संसदीय मामलों की मंत्रिमंडलीय समिति (CCPA) की बैठक के बाद ही लिया जाएगा, सबसे बड़ा मुद्दा सदस्यों की बैठने की व्यवस्था पर है, जिसके साथ सामाजिक दूरगामी उपायों का भी पालन किया जा रहा है। सांसदों के बैठने के लिए सेंट्रल हॉल और जीएमसी बालयोगी हॉल के अलावा दोनों सदनों के हॉल पर भी विचार किया जा रहा है। सांसदों को भी उपलब्ध विकल्पों पर अपनी राय देने और निचले और उच्च सदन दोनों के सचिवालय के माध्यम से अपने स्वयं के विचारों का सुझाव देने के लिए कहा जा रहा है। इसके अलावा, लोकसभा अध्यक्ष और राज्यसभा के अध्यक्ष भी सांसदों के साथ बातचीत कर रहे हैं।

सांसदों को भी उपलब्ध विकल्पों पर अपनी राय देने और निचले और उच्च सदन दोनों के सचिवालय के माध्यम से अपने स्वयं के विचारों का सुझाव देने के लिए कहा जा रहा है। इसके अलावा, लोकसभा अध्यक्ष और राज्यसभा के अध्यक्ष भी सांसदों के साथ बातचीत कर रहे हैं।

Be the first to comment on "अगस्त में संसद के मानसून सत्र की संभावना"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*