अलगाववादियों पर नकेल: गिलानी के दामाद फंटूश समेत हुर्रियत के 3 नेता हिरासत में, NIA ने पूछताछ के लिए दिल्ली तलब किया

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने अलगाववादी और हुर्रियत नेताओं पर नए सिरे से शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. NIA ने इनको पूछताछ के लिए एक बार फिर से दिल्ली बुलाया है. जिन अलगाववादी और हुर्रियत नेताओं को पूछताछ के लिए दिल्ली बुलाया गया है, उनमें अल्ताफ फंटूश, बिट्टा कराटे, गाज़ी जावेद बाबा, नईम खान, मेहराजुद्दीन और अयाज़ अकबर शामिल हैं. इनसे पहले भी दिल्ली स्थित NIA मुख्यालय में पूछताछ की जा चुकी है.

वहीं, इससे पहले अलगाववादी सयैद अली शाह गिलानी के तहरीक-ए-हुर्रियत पार्टी के तीन नेताओं को NIA की टीम ने श्रीनगर में गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार किए गए हुर्रियत नेताओं में गिलानी का पीआरओ अयाज अकबर, दामाद अल्ताफ फंटूश और मेहराजदिन कलवल शामिल हैं. एनआई ने इसी माह इन तीनों अलगाववादी नेताओं के घर छापा मारा था. तहरीक-ए-हुर्रियत ने गिरफ्तारी की पुष्टि की है, हालांकि गिलानी के करीबियों की गिरफ्तारी का कारण नहीं बताया गया है.

सूत्रों ने बताया कि पुलिस ने अल्ताफ और एयाज के अलावा मेहराजुद्दीन कलवाल को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने गिलानी गुट के एक अन्य नेता पीर सैफुल्ला को भी गिरफ्तार करने के लिए उसके मकान पर दबिश दी थी, लेकिन वह पहले ही वहां से निकल गया. बता दें कि एनआईए ने इसी माह की शुरुआत में इन तीनों के घरों पर छापे मारे थे और उसके बाद इन्हें पूछताछ के लिए दिल्ली भी तलब किया गया था.

Be the first to comment on "अलगाववादियों पर नकेल: गिलानी के दामाद फंटूश समेत हुर्रियत के 3 नेता हिरासत में, NIA ने पूछताछ के लिए दिल्ली तलब किया"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


18 − one =