बिहार चुनाव मतगंडना ख़त्म : NDA को बिहार चुनाव 2020 में बहुमत मिला

चुनाव आयोग ने बिहार चुनाव 2020 में मतगणना पूरी कर ली है। बिहार चुनाव की अंतिम मतगणना 11 नवंबर 2020 को सुबह 4.07 बजे पूरी हो गई है। बिहार चुनाव 2020 में NDA और MGB के बीच काटें की टक्कर देखने को मिली । इस बिहार चुनाव 2020 में NDA 125 सीट बहुमत के साथ जबकि MGB 110 और अन्य को मिली 7 सीट। कुल 122 सीट्स को सरकार बनाने के लिए आवश्यक था जिसे एनडीए ने मजबूत एंटी इंकम्बैंसी के बाद भी आराम से हासिल कर लिया।

बिहार के युवा साथियों ने स्पष्ट कर दिया है कि यह नया दशक बिहार का होगा और आत्मनिर्भर बिहार उसका रोडमैप है। बिहार के युवाओं ने अपने सामर्थ्य और NDA के संकल्प पर भरोसा किया है। इस युवा ऊर्जा से अब NDA को पहले की अपेक्षा और अधिक परिश्रम करने का प्रोत्साहन मिला है: प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी

अब बिहार के वर्तमान मुख्यमंत्री बिहार चुनाव 2020 में 7 वीं बार शपथ लेंगे और भारत में 7 वीं बार मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने वाले पहले व्यक्ति होंगे। एनडीए ने बिहार चुनाव 2020 में मुख्यमंत्री के चेहरे के रूप में नीतीश कुमार की घोषणा की थी।

Bihar Election Result 2020

सभी राजनीतिक दलों में से, सबसे बड़ी पार्टी 75 सीटों के साथ आरजेडी है, उसके बाद भाजपा 74 सीटों, 43 सीटों के साथ जेडीयू, 19 सीटों के साथ कांग्रेस और बाकी सीटें हैं। LJP (चिराग पासवान) ने बिहार में JD(U) के खिलाफ चुनाव लड़ा और केंद्र सरकार में NDA के साझीदार होने के बावजूद केवल 1 सीट हासिल कर सकी।

मैं बिहार के लोगों के प्रति अपना आभार व्यक्त करना चाहता हूं। यह जीत पीएम नरेंद्र मोदी की कड़ी मेहनत और मार्गदर्शन का परिणाम है। लोगों ने डबल इंजन सरकार का चुनाव किया और ‘डबल युवराज’ को खारिज कर दिया: केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता अश्विनी कुमार चौबे

पटना में भाजपा और जदयू दोनों के कार्यालय में समारोह मनाया जा रहा है। जीत का जश्न मनाने के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ लड्डूओं के साथ जदयू कार्यालय में जश्न भी शुरू हो गया है और पोस्टर में नीतीश कुमार को 24K सोने के रूप में वर्णित किया जा रहा है जो बिहार के पास है।

बिहार चुनाव में बीजेपी का स्ट्राइक रेट सबसे ज्यादा रहा

 

बिहार के चुनावी नतीजे बता रहे कि जनता की अदालत में ये आरोप खारिज हो गए.

मोदी चीन से डरते हैं – REJECTED
मोदी ने लॉकडाउन गलत लगाया – REJECTED
मोदी कोरोना से लड़ाई हारे – REJECTED
मोदी ने मजदूरों को मरता छोड़ा – REJECTED
मोदी ने अर्थव्यवस्था चौपट की – REJECTED
मोदी किसान विरोधी बिल लाए – REJECTED

आज एक ऐतिहासिक दिन है कि एनडीए ने बिहार के लोगों के असाधारण विश्वास को फिर से जीत लिया है। उन्होंने पीएम मोदी के नेतृत्व पर भरोसा किया, जिनकी प्रतिबद्धता उनके साथ थी कि बिहार के विकास के बिना भारत का विकास अधूरा रहेगा: केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार देर रात ट्वीट कर बिहार के लोगों को “एनडीए का समर्थन” करने के लिए धन्यवाद दिया। प्रधानमंत्री ने कहा कि एनडीए राज्य के प्रत्येक व्यक्ति, हर क्षेत्र के संतुलित विकास के लिए काम करेगा। पहले श्री शाह ने पोस्ट किया था: “बिहार के हर वर्ग ने … एनडीए के विकास के एजेंडे का समर्थन किया है।”

पार्टी का वोट शेयर इस प्रकार है: राजद 23.1%, भाजपा 19.5%, जेडीयू 15.4%, कांग्रेस 9.4% और शेष 32.6%।

Be the first to comment on "बिहार चुनाव मतगंडना ख़त्म : NDA को बिहार चुनाव 2020 में बहुमत मिला"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*