वैक्सीन गठबंधन कोविद -19 टीकों की 4 bln खुराक के लिए विनिर्माण क्षमता पाता है

FILE PHOTO: Small bottles labeled with a "Vaccine COVID-19" sticker and a medical syringe are seen in this illustration taken taken April 10, 2020. REUTERS/Dado Ruvic/Illustration

समूह के शीर्ष विनिर्माण विशेषज्ञ ने रायटर को बताया कि नौ संभावित कोरोनावायरस वैक्सीन के समर्थन में एक प्रभावशाली फाउंडेशन ने नौ संभावित कोरोनोवायरस टीकों के निर्माण की प्रतिक्रिया पर ध्यान केंद्रित किया है।

एक दर्जन से अधिक वैक्सीन डेवलपर्स और उनके समर्थकों के अनुसार रायटर के साक्षात्कार के अनुसार, वैश्विक यात्रा प्रतिबंधों के बीच, चरम भंडारण स्थितियों के प्रबंधन के लिए, और यहां तक ​​कि अरबों खुराक के लिए नई प्रकार की शीशियों और सीरिंजों का आविष्कार करने से, रास्ते को रोक दिया गया है।

एक इंटरव्यू में कहा, महामारी संबंधी तैयारी नवाचार (CEPI) के गठबंधन में प्रत्येक वैक्सीन के लिए दो या तीन विनिर्माण संयंत्र, जेम्स रॉबिन्सन, जो एक लंबे समय से बायोपर्मा कार्यकारी प्रमुख CEPI’S है, के निर्माण की योजना है।

उन्होंने कहा, “अभी हम जानते हैं कि हम दो बिलियन डोज़ कर सकते हैं, जो कि हमारे न्यूनतम लक्ष्य के रूप में हमारे पास हैं।”

रॉबिन्सन ने कहा कि एक सीईपीआई नियामक कार्य समूह आवश्यकताओं को मानकीकृत करने के तरीकों की तलाश कर रहा है। “लेकिन फिर टीका प्राप्त करने वाले प्रत्येक देश को भी इसे लाइसेंस देने की आवश्यकता है।”

Be the first to comment on "वैक्सीन गठबंधन कोविद -19 टीकों की 4 bln खुराक के लिए विनिर्माण क्षमता पाता है"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*