भारत के उत्तराखंड में बड़े पैमाने पर ग्लेशियर टूटे और बाढ़

भारत के उत्तराखंड में बड़े पैमाने पर ग्लेशियर टूटे और बाढ़। ग्लेशियर पिघल गया और भारत में बड़े पैमाने पर हिमस्खलन और फ्लैश बाढ़ हुई।

ग्लेशियर के टूटने से ऋषिगंगा नदी प्रभावित हुई है और बाढ़ ने #BRO द्वारा बनाए जा रहे एक पुल को निकाल लिया है। # ऋषिगंगा परियोजना की ऊपरी पहुंच भी क्षतिग्रस्त हुई है। चमोली, जोशीमठ और अन्य बहाव क्षेत्र प्रभावित होंगे। बादल फटने या किसी जलाशय के टूटने के कारण आई बाढ़ ने कई नदी किनारे के घरों को नष्ट कर दिया है। सैकड़ों आईटीबीपी के जवानों ने घायलों के बचाव के लिए भाग लिया है।

यदि आप प्रभावित क्षेत्रों में फंसे हुए हैं और आपको किसी सहायता की आवश्यकता है। आपदा संचालन केंद्र के नंबर 1070 या 9557444486 पर संपर्क करें

चमोली जिले के तपोवन क्षेत्र में रेनी गांव में एक बिजली परियोजना के पास हिमालय नदी में # दुलिगांगा नदी का जल स्तर अचानक बढ़ गया।

तपोवन क्षेत्र में एक ग्लेशियर के टूटने से ऋषिगंगा पावर प्रोजेक्ट क्षतिग्रस्त हो गया है। # अलकनंदा नदी के किनारे रहने वाले लोगों को फरवरी 2021 में जल्द से जल्द सुरक्षित स्थानों पर जाने की सलाह दी जाती है।

अलकनंदा के पास के इलाकों से लोगों को निकाला जा रहा है। एहतियात के तौर पर # भगीरथी के प्रवाह को रोक दिया गया है। अलकनंदा के पानी के प्रवाह को रोकने के लिए श्रीनगर बांध और ऋषिकेश बांध को खाली कर दिया गया है। #SDRF अलर्ट पर है।

इंटरनेट पर वायरल कॉमेडी वीडियो। सबसे मजेदार और नवीनतम कॉमेडी वीडियो प्राप्त करें। इंटरनेट और सोशल मीडिया पर नवीनतम चुटकुलों के साथ हंसें। आज का सबसे खूबसूरत कॉमेडी वीडियो

# ग्लेसियर्मेल्ट # एलगैसियर्बर्स्ट #Uttarakhandflood #flood #flashflood

Be the first to comment on "भारत के उत्तराखंड में बड़े पैमाने पर ग्लेशियर टूटे और बाढ़"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*