पुडुचेरीः प्रधानमंत्री ने कहा, कांग्रेस ने सहकारी समितियों का प्रबंधन ठीक से नहीं किया

कांग्रेस की ‘हाई कमान’ सरकार ने सहकारी समितियों का प्रबंधन ठीक से नहीं किया। मैं गुजरात से आता हूं, जहां सहकारी आंदोलन ने कई लोगों का जीवन बदल दिया है। एनडीए सरकार पुडुचेरी में सहकारी क्षेत्र को जीवंत बनाने के लिए काम करेगी। पुडुचेरी में पांच साल तक आपने जिस कांग्रेस संस्कृति को देखा, वह दिखाती है कि पार्टी राष्ट्रीय स्तर पर कैसे काम करती है। हमारे औपनिवेशिक शासकों के पास फूट डालो और राज करो की नीति थी। कांग्रेस के पास फूट डालो, झूठ बोलो और राज करो की नीति है।

यहां आपके पास सूरज, रेत और किनारे हैं। एक उल्लेखनीय भावना है। यहां विविध आध्यात्मिकता भी है। एनडीए सरकार स्थानीय बुनियादी ढांचे और कनेक्टिविटी को बेहतर बनाने के लिए काम कर रही है ताकि अधिक पर्यटक यहां आ सकें। पुडुचेरी कई संस्कृतियों का एक सुंदर संगम है। आध्यात्मिक पर्यटन का केंद्र बनने के लिए यह एक अद्भुत जगह है। लोग खुद को ढूंढने के लिए यहां आ सकते हैं।

एनडीए का फोकस क्षेत्र पुडुचेरी में शिक्षा के बुनियादी ढांचे में सुधार करना होगा। भारत को 2020 में एक राष्ट्रीय शिक्षा नीति मिली है। यह नीति सीखने के तरीकों को बदल देगी। यह शिक्षा के अधिक केंद्र बनाने पर भी ध्यान केंद्रित करता है। पूरे भारत में लोग कांग्रेस को खारिज कर रहे हैं। भारत के इतिहास में पहली बार, उनके पास संसद में सौ सीटों से कम हैं। सामंती राजनीति, वंशवाद की राजनीति, संरक्षण की राजनीति की कांग्रेस संस्कृति समाप्त हो रही है।

Be the first to comment on "पुडुचेरीः प्रधानमंत्री ने कहा, कांग्रेस ने सहकारी समितियों का प्रबंधन ठीक से नहीं किया"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*