संसद में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का अभिभाषण

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, संसद में कहा, महामारी के खिलाफ इस लड़ाई में, हमने कई नागरिकों को खो दिया। पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का निधन इसी कोरोना काल में हुआ था। छह सांसदों ने कोविड के कारण हमें असमय छोड़ दिया। मैं उन सभी को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं।

मुझे संतोष है कि मेरी सरकार द्वारा समय पर लिए गए निर्णय से लाखों नागरिकों की जान बच गई। आज नए कोवड मामलों की संख्या तेजी से कम हो रही है। रिवकरी की संख्या बहुत अधिक है।

संसद में राष्ट्रपति कोविंद ने कहा, राष्ट्र भर के 24,000 अस्पतालों में से किसी में भी आयुष्मान भारत योजना का लाभ उठाया जा सकता है। प्रधानमंत्री भारतीय जनधन योजना के तहत देशभर के 7000 केंद्रों पर गरीबों को बहुत कम कीमत पर दवाएं मिल रही हैं।

राष्ट्रपति ने कहा, लघु और सीमांत किसान भी मेरी सरकार की प्राथमिकता हैं। पीएम-किसान सम्मान निधि के तहत ऐसे किसानों को उनके छोटे खर्चों में समर्थन देने के लिए, लगभग 1,13,000 करोड़ रुपये सीधे उनके खातों में स्थानांतरित किए गए हैं।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा, मेरी सरकार स्पष्ट करना चाहती है कि तीनों कृषि कानूनों के गठन से पहले जो अधिकार और सुविधाएँ उपलब्ध थीं, उन्हें कम नहीं किया गया है, वास्तव में इन नए कृषि सुधारों के साथ सरकार ने किसानों को नई सुविधाएँ और अधिकार प्रदान किए हैं।

Be the first to comment on "संसद में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का अभिभाषण"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*