मोदी और ट्रंप ने लिया संकल्प, आतंक को लेकर पाकिस्तान पर निशाना, अमेरिका और भारत मिलकर इस्लामिक आतंकवाद का करेंगे खात्मा.!

 अमेरिका का राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) और उनक पत्नी मेलानिया ट्रंप (Melania trump) ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narenda Modi) का व्हाइट हाउस (White House) में जोरदार स्वागत किया. पीएम मोदी जब व्हाइट हाउस में पहुंचे तो ट्रंप और मेलानिया खुद उनकी अगवानी के लिए खड़े दिखे. भारत के प्रधानमंत्री ने मिस्टर एंड मिसेज ट्रंप से हाथ मिलाया. अपने भाषण में पीएम मोदी ने अमेरिका में मिले इस सम्मान के लिए शुक्रिया अदा की. इतना ही नहीं पीएम मोदी ने डोनाल्ड ट्रंप उनकी पत्नी मेलानिया और बेटी को भी भारत आने के लिए आमंत्रित किया. पहली मुलाकात पर पीएम मोदी ने मेलानिया को खास तोहफा दिया. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक पीएम मोदी ने मेलानिया ट्रंप को कश्मीर और हिमाचल में हाथ से बने शॉल गिफ्ट दिए. इसके अलावा पीएम नरेंद्र मोदी ने मिलेनिया के लिए कांगड़ा वैली के कारीगरों के बनाया सिल्वर ब्रेसलेट भी दिया. इसके अलावा चाय पत्ती और शहद भी गिफ्ट के तौर पर दिया.

भारत के पीएम ने ट्रंप को अब्राहम लिंकन के निधन के बाद 1965 में जारी किया गया एक पोस्टल स्टैम्प भी दिया. इसके अलावा, मोदी ने पंजाब के होशियारपुर की बनी खास एक लकड़ी की पेटी भी गिफ्ट की.

इस मौके पर वहां मौजूद मीडियाकर्मियों से पीएम मोदी ने कहा, ट्रंप दूर की सोचते हैं. उन्‍होंने सम्मान के लिए ट्रंप को शुक्रिया कहा और कहा कि ट्रंप की बातें यादों में हैं.

ट्रंप और उनकी पत्नी ने मोदी का गर्मजोशी से स्वागत किया और व्हाइट हाउस में भीतर जाने से पहले वे एकदूसरे से संक्षिप्त बातचीत करते हुए और हालचाल पूछते हुए दिखे. मोदी से अपनी वार्ता से पहले अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बहुत अच्छा काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि भारत बहुत अच्छा काम कर रहा है और ऐसे महान प्रधानमंत्री का स्वागत करना सम्मान की बात है.

जब दोनों नेता बैठक के लिए बैठे तब मोदी ने गर्मजोशी भरे स्वागत के लिए ट्रंप और उनकी पत्नी के प्रति आभार जताया. उन्होंने कहा कि उनका स्वागत भारत के 125 करोड़ नागरिकों का स्वागत है.

प्रधानमंत्री ने कहा कि ट्रंप भारत की प्रगति और आथर्कि तरक्की पर ध्यान देते रहे हैं. उन्होंने याद किया कि ट्रंप ने राष्ट्रपति बनने से पहले 2014 में भारत की यात्रा की थी और अच्छी टिप्प्णी की थी.

Be the first to comment on "मोदी और ट्रंप ने लिया संकल्प, आतंक को लेकर पाकिस्तान पर निशाना, अमेरिका और भारत मिलकर इस्लामिक आतंकवाद का करेंगे खात्मा.!"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*