अशोक गहलोत खेमे का कहना है कि भाजपा के साथ बातचीत में सचिन पायलट

राजस्थान में ज्योतिरादित्य सिंधिया और मध्यप्रदेश में पुराने गार्ड और नए के बीच लंबे समय से चली आ रही खींचतान के बाद कांग्रेस हारने के तीन महीने बाद कांग्रेस संकट में दिख रही है। सूत्रों ने कहा कि राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट, जो अपने बॉस, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ असहज समीकरण साझा करते हैं, ने दावा किया कि उनके पास 16 विधायकों और तीन निर्दलीय विधायकों का समर्थन है। मार्च में शिविरों को बदलने वाले श्री सिंधिया के साथ तालाबंदी से पहले से चर्चा चल रही है। विशेष संचालन समूह द्वारा सरकार को अस्थिर करने के आरोपों पर पूछताछ करने के लिए श्री पायलट को समन पर गहरा रोष है। श्री गहलोत गृह मंत्रालय संभालते हैं जो कानून व्यवस्था को नियंत्रित करता है। श्री पायलट अब अपने कुछ वफादार विधायकों के साथ दिल्ली में हैं। पार्टी के एक अंदरूनी सूत्र ने कहा, “सोनिया गांधी इस मामले पर बात करेंगी।”

अशोक गहलोत ने शनिवार रात को राज्य में राजनीतिक स्थिति पर चर्चा के लिए अपने निवास पर मंत्रियों की परिषद की बैठक बुलाई थी। बैठक में सचिन पायलट उपस्थित नहीं थे।

इससे पहले एक संवाददाता सम्मेलन में गहलोत ने विपक्षी भाजपा पर अपने विधायकों को बड़ी रकम देकर अपनी सरकार को गिराने की कोशिश करने का आरोप लगाया था।

उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह उन्हें या उनकी सरकार को “बर्दाश्त” करने में असमर्थ थे और इसलिए, एक साजिश की योजना बना रहे थे।

जैसा कि कांग्रेस ने भाजपा पर आरोप लगाया कि वह राजस्थान में सरकार बनाने के लिए अपने विधायकों को पछाड़ने की कोशिश कर रही है, भगवा पार्टी ने कहा कि अशोक गहलोत विपक्षी पार्टी को निशाना बना रहे हैं क्योंकि वह राज्य कांग्रेस में घुसपैठ को रोकने में असमर्थ थी।

 

 

Be the first to comment on "अशोक गहलोत खेमे का कहना है कि भाजपा के साथ बातचीत में सचिन पायलट"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*