डीन एल्गर करेंगे दक्षिण अफ्रीकी टीम की कप्तानी, पहले टेस्ट में नहीं खेलेंगे प्लेसिस

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसी पारिवारिक कारणों से इंग्लैंड के खिलाफ गुरुवार से शुरू हो रहे पहले टेस्ट मैच में हिस्सा नहीं लेंगे। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने इसकी घोषणा की। सीएसए ने बताया कि डु प्लेसी अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए पिछले हफ्ते स्वदेश लौटे थे लेकिन चार मैचों की सीरीज के पहले मैच के लिए समय पर इंग्लैंड नहीं लौट सके।

दक्षिण अफ्रीका के टीम मैनेजर डॉ. मोहम्मद मूसाजी ने कहा, फाफ की पत्नी ने पिछले हफ्ते उनके पहले बच्चे को जन्म दिया लेकिन प्रेग्नेन्सी के दौरान मुश्किलों के कारण ब्रिटेन में उनकी वापसी में देरी हुई। उन्होंने कहा, ‘मां और बच्चा दोनों घर में आ चुके हैं लेकिन वो पहले टेस्ट में हिस्सा लेने के लिए समय पर नहीं लौट पाए। वो इस हफ्ते ब्रिटेन में टीम के साथ जुड़ेंगे।’

डु प्लेसी की गैरमौजूदगी में डीन एल्गर (30) टीम की अगुआई करेंगे। एल्गर टीम की अगुवाई करने वाले 12वें कप्तान होंगे। वहीं जो रूट, 26 इंग्लैंड की टीम के कप्तान होंगे। 6 जुलाई से लॉर्ड्स में शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच में दोनों टीमें जब आमने-सामने होंगी तब दोनों टीमों के कप्तान पहली बार किसी टेस्ट मैच में कप्तानी कर रहे होंगे।

गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीकी टीम 5 वन डे, 5 टेस्ट और 3 टी-20 मैचों के लिए इंग्लैंड टूर पर गई है। जिसके 5 वन डे मैचों में दक्षिण अफ्रीका ने तीन मैच जीते जबकि मेजबान टीम सिर्फ दो मैचों पर ही कब्जा कर पाई। इसके अलावे 3 टी-20 मैचों में इंग्लैंड ने दो में जीत दर्ज की थी।

Be the first to comment on "डीन एल्गर करेंगे दक्षिण अफ्रीकी टीम की कप्तानी, पहले टेस्ट में नहीं खेलेंगे प्लेसिस"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*