वर्ल्‍ड हॉकी लीग 2017 सेमीफाइनल-: हॉकी में पाकिस्तान पर सबसे बड़ी जीत, टीम इंडिया ने पाक को 7-1 से रौंदा

लंदन: एक तरफ क्रिकेट में पाकिस्तान ने भारत को हराया तो वहीं हॉकी के मैदान में भारत ने पाकिस्तान को 7-1 से धो डाला. हॉकी का ये मैच भी लंदन में ही खेला जा रहा था. हॉकी में भारत की ये अब तक की पाकिस्तान पर सबसे बड़ी जीत है. भारतीय हॉकी टीम ने इस जीत को भारतीय जवानों के नाम कर दिया.

ली-वैली हॉकी एंड टेनिस सेंटर लंदन के ओवल से क़रीब आधे घंटे की दूरी पर है. इसी सेंटर पर भारतीय हॉकी खिलाड़ी पाकिस्तान पर पूरी तरह हावी थे.  मैच में हरमनप्रीत सिंह, तलविंदर सिंह और आकाशदीप सिंह ने दो-दो गोल किए, जबकि परदीप मोर ने एक गोल किया. पाकिस्तान की तरफ से एकमात्र गोल उमर भुट्टा ने किया.

हरमनप्रीत सिंह, तलविंदर सिंह और आकाशदीप सिंह के दो-दो गोलों की मदद से भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने रविवार को वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल्स के अपने तीसरे पूल मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 7-1 से मात दी। हॉकी टीम के खिलाड़‍ियों ने सीमा पर सैनिकों पर हो रहे हमले के विरोध में काली पट्टी बांधकर मैच खेला। हरमनप्रीत ने (13वें और 33वें), तलविंदर (21वें और 24वें) तथा आकाशदीप (47वें और 59वें) मिनट में गोल किए। प्रदीप मोर ने भी 49वें मिनट में गोल किया। भारत की लगातार तीसरी जीत है और उसका सामना 20 जून को नीदरलैंड्स से होगा। दूसरी ओर, पाकिस्तान की लगातार तीसरी हार है। दूसरे मिनट में पाकिस्तान के पेनाल्टी कॉर्नर पर गोल के अवसर को नाकाम करते हुए भारत ने 13वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर पर गोल कर अपना खाता खोला। टीम के लिए यह गोल हरमनप्रीत ने किया। इसके बाद 21वें मिनट में तलविंदर सिंह ने फील्ड गोल दागकर भारतीय टीम को पाकिस्तान पर 2-0 से बढ़त दिलाई। इस बीच, मनदीप सिंह को ग्रीन कार्ड दिखाया गया।

पाकिस्तान की सभी कोशिशों को नाकाम करते हुए 24वें मिनट में तलविंदर ने एक बार फिर आगे बढ़कर फील्ड गोल दागा। इस गोल के दम पर भारत ने 3-0 की बढ़त बनाई। तीसरे क्वार्टर की शुरुआत के बाद दूसरे ही मिनट में चिंग्लेसाना सिंह ने भारत के लिए पेनाल्टी कॉर्नर हासिल किया और 33वें मिनट में हरमनप्रीत ने इस अवसर को गोल में तब्दील कर भारतीय टीम को 4-0 से आगे किया।

Be the first to comment on "वर्ल्‍ड हॉकी लीग 2017 सेमीफाइनल-: हॉकी में पाकिस्तान पर सबसे बड़ी जीत, टीम इंडिया ने पाक को 7-1 से रौंदा"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*