Youtube जल्द लाएगा TikTok जैसा फीचर ‘Shorts’, जानें इसमें क्या होगा खास

TikTok इस तरह पॉपुलर हो चुका है कि दूसरी बड़ी कंपनियां भी इसी के तर्ज पर ऐप लाने की कोशिश करती रहती हैं.फेसबुक और इंस्टाग्राम दोनों ही लगातार शॉर्ट वीडयो प्लेटफॉर्म के जरिए TikTok को टक्कर देने की कोशिश कर रही हैं.

Youtube बनेगा शॉर्ट वीडियो प्लेटफॉर्म
सूत्रों का कहना है कि गुगल ने अपने दुनिया के सबसे बड़े शार्ट वीडियो प्लेटफॉर्म को टक्कर देने के लिए कमर कस ली है. कंपनी ने अपने सबसे ज्यादा इस्तेमाल होने वाले प्रोडक्ट Youtube को इस लड़ाई में उतारने का फैसला किया है. कंपनी अब यूट्यूब को शॉर्ट वीडियो प्लेटफॉर्म भी बनाने की तैयारी शुरू कर दी है.

YouTube ने कहा है कि मल्टी सेग्मेंट वीडियो फीचर के तहत कुछ यूजर्स को शॉर्ट वीडियो रिकॉर्ड करने का ऑप्शन दिया जा रहा है.YouTube एक नए फीचर को टेस्ट कर रही है जिसके तहत यूजर्स 15 सेकंड्स के वीडियो रिकॉर्ड कर सकते हैं.

YouTube ने कहा है कि कंपनी क्रिएटर्स के लिए नया और आसान और आसान तरीका टेस्ट कर रही है. इससे वो मल्टिपल क्लिप्स आसानी से रिकॉर्ड करके डायरेक्ट एक वीडियो के तौर पर अपलोड कर सकंगे और ये मोबाइल ऐप से ही होगा.

YouTube ने 2018 में अपने इंस्टाग्राम और स्नैपचैट जैसी स्टोरीज़ को वापस लॉन्च किया था. 10,000 से अधिक ग्राहकों के साथ YouTube सब्सक्राइबर्स स्टोरीज अपलोड कर सकते हैं, लेकिन YouTube कहानियां इंस्टाग्राम और स्नैपचैट की तुलना में एक सप्ताह तक चलती हैं. इस साल के आखिर में इसके लॉन्च होने की उम्मीद है.

Be the first to comment on "Youtube जल्द लाएगा TikTok जैसा फीचर ‘Shorts’, जानें इसमें क्या होगा खास"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*