अनंतनाग में पुलिस दल पर हमला,6 पुलिसकर्मियों की हत्या के बाद शवों से बर्बरता,तीन आतंकियों के शव बरामद

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर में अनंतनाग जिले के बाहरी इलाके में आतंकवादियों ने शुक्रवार को एक पुलिस दल पर घात लगाकर हमला किया जिसमें अचबल क्षेत्र के एक थाना प्रभारी सहित छह पुलिसकर्मी शहीद हो गए. आतंकवादियों ने पहले तो पुलिसकर्मियों को काबू किया फिर उनके चेहरे पर करीब से गोली चलाई और उनके हथियार लेकर भाग गए.

पुलिसकर्मियों ने उनका बहादुरी से मुकाबला किया लेकिन वे आतंकवादियों के जाल को नहीं तोड़ पाए. मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक यह घटना शुक्रवार शाम उस वक्त हुई जब 2010 बैच के एक उप निरीक्षक फिरोज अहमद डार अनंतनाग में अपनी ड्यूटी पूरी कर अचबल में पुलिस थाना जा रहे थे. वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने बताया कि अहमद सहित सभी छह पुलिसकर्मी मौके पर ही शहीद हो गए, इलाके में तलाश अभियान के लिए सेना बुलाई गई है.

लश्कर कमांडर जुनैद मट्टू और निसार अहमद के शव बरामद 
जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग से सुरक्षाबलों ने शनिवार सुबह दोनों आतंकियों के शव बरामद किए हैं. दोनों आतंकियों को सुरक्षाबलों ने शुक्रवार को साउथ कश्मीर के बिजबहेड़ा इलाके में मुठभेड़ के दौरान मार गिराया था. मरने वाले आतंकियों के नाम लश्कर कमांडर जुनैद मट्टू और निसार अहमद था. पुलिस ने आतंकियों से दो एके-47 और छह मैग्‍जीन बरामद की हैं.

हमले की जिम्मेदारी लश्कर-ए-तैयबा ने ली है
पुलिस ने बताया कि पाकिस्तान आधारित लश्कर ए तैयबा ने हमले की जिम्मेदारी ली है. ऐसा लगता है कि वह अरवानी मुठभेड़ का बदला लेना चाहते था जिसमें उसका स्थानीय कमांडर जुनैद मट्टू मारा गया है. अरवानी मुठभेड़ स्थल घात लगा कर हुए हमले के स्थान से करीब 20 किमी दूर है. आतंकियों ने अनंतनाग के अच्छाबल में पुलिस पार्टी पर हमला किया. पुलिसकर्मियों पर हमले की जिम्मेदारी लश्कर-ए-तैयबा ने ली है.

इससे पहले 28 मई को पुलिस दल पर एक बड़ा हमला हुआ था जिसमें पांच पुलिस कर्मी और बैंक के दो गार्ड शहीद हो गए थे. इस घटना पर जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला सहित कई नेताओं ने प्रतिक्रियायें दी. उमर ने मौजूदा संकट के लिए सत्तरारूढ़ पीडीपी-भाजपा सरकार को दोषी ठहराया. माकपा नेता एम वाई तारिगामी और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जी ए मीर ने भी इस घटना को लेकर राज्य सरकार पर निशाना साधा.

Be the first to comment on "अनंतनाग में पुलिस दल पर हमला,6 पुलिसकर्मियों की हत्या के बाद शवों से बर्बरता,तीन आतंकियों के शव बरामद"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*