जम्मू-कश्मीर: सुरक्षा बलों ने लश्कर-ए-तैयबा और हिजबुल मुजाहिदीन के 5 आतंकियों को किया ढेर,एंटी टेरर ऑपरेशन में बड़ी कामयाबी.

Jammu & Kashmir anti Terror Operation

भारतीय सेना ने जम्मू-कश्मीर में चलाए जा रहे तलाशी अभियान के दौरान बीते 24 घंटों में पांच आतंकवादियों को मार गिराया है. कश्मीर के पुलवामा जिले में छह घंटे से अधिक समय तक चली मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने गुरुवार सुबह लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकवादियों को ढेर कर दिया. वहीं, उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर में बुधवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए थे.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलवामा जिले में मुठभेड़ की शुरुआत बीती शाम काकापोरा इलाके में हुई. खुफिया जानकारी मिली थी कि प्रतिबंधित आतंकवादी समूह लश्कर-ए-तैयबा में शामिल हुए तीन स्थानीय युवक एक मकान में मौजूद हैं. यह मकान घनी आबादी इलाके में है.

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, मुठभेड़ में सेना का मेजर घायल हो गया है. मारे गए आतंकवादियों की पहचान लश्कर के माजिद मीर, शरीक अहमद, इरशाद अहमद के रूप में हुई है. मारे गए आतंकियों के पास से दो एके-47 राइफल और एक पिस्टल बरामद किया गया है.

उधर, सुरक्षाबलों ने बुधवार को सोपोर में दो आतंकियों को मार गिराया था. मारे गए आतंकियो के पास से दो एके 47 भी मिली थीं. वैसे पिछले हफ्ते सुरक्षाबलों ने कुलगाम में लश्कर के डिस्ट्रिक्ट कमांडर जुनैद मट्टू सहित तीन आतंकियों को मार गिराया था. इस खूंखार आतंकवादी के सिर पर दस लाख का इनाम था. महज एक हफ्ते के भीतर सुरक्षबलों ने आठ आतंकी मार गिराए हैं, जो एक बड़ी कामयाबी है. पिछले महीने हिजबुल के कमांडर सब्जार को त्राल मे मार गिराया था. सुरक्षाबलों की आक्रामक कार्रवाई से घाटी में काफी हद तक आतंकियों के हौंसले पस्त हो चले हैं.

 

Be the first to comment on "जम्मू-कश्मीर: सुरक्षा बलों ने लश्कर-ए-तैयबा और हिजबुल मुजाहिदीन के 5 आतंकियों को किया ढेर,एंटी टेरर ऑपरेशन में बड़ी कामयाबी."

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


19 − twelve =