केन्याई 12 वर्षीय लड़की ने एक महीने के भीतर दो पुरुषों से शादी की

एक लड़की को केन्या में बचाया जाने से पहले एक महीने से कम उम्र के दो बड़े पुरुषों – 51 और 35 साल की उम्र में शादी करने के लिए मजबूर किया गया था। उसके पिता, जो नैरोबी से लगभग 70 मील पश्चिम में, नारोक काउंटी से मासाई जनजाति के हैं, को अब पुलिस द्वारा खोजा जा रहा है। लड़की ने कहा कि उसके पिता ने उसकी दोनों बड़ी बहनों से ‘जबरदस्ती’ शादी कर ली थी और वह चाहता था कि उसके 51 वर्षीय पति के बाद उसे भी दूसरी पत्नी के रूप में चार गायों का दहेज देने की पेशकश की जाए।

उन्होंने कहा कि यह शादी का सही समय है जब कोरोनोवायरस लॉकडाउन के कारण स्कूल बंद हो गए।प्रस्ताव से इनकार करने के बाद, और अपने पिता को बताने के लिए कि वह अपनी पढ़ाई जारी रखना चाहती थी, उसे उसके पुरुष चचेरे भाइयों ने पीटा था, जिसने उस पर परिवार को बदनाम करने का आरोप लगाया था। ‘लड़कियां इसलिए पैदा होती हैं ताकि लोग खा सकें। सभी चाहते हैं कि मुझे मेरा दहेज मिल जाए, ‘पिता ने कथित तौर पर उससे कहा।

वह वृद्ध व्यक्ति के पास गया था लेकिन दो सप्ताह बाद भाग गया।युवा खिलाड़ी ने केन्याई स्टैंडर्ड अखबार को बताया कि उसे 35 वर्षीय एक व्यक्ति के साथ ‘संभोग’ करने के लिए मजबूर किया गया था, जो पहले से ही बड़े पति से बचने के लिए शादीशुदा था।

उसके पिता ने उसे नीचे ट्रैक किया और उसे वापस आदमी के पास खींच लिया।एक बच्चे के अधिकारों के समूह ने दूसरे बच्चे को बचाते हुए उसे फट जाने के बाद उसकी दुर्दशा का पता लगाया।


		
	

Be the first to comment on "केन्याई 12 वर्षीय लड़की ने एक महीने के भीतर दो पुरुषों से शादी की"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*