कश्मीर में आतंकवादियों ने बीजेपी नेता वसीम बारी की हत्या की, हमले में पिता-भाई की भी मौत

भाजपा के एक स्थानीय नेता और उनके परिवार के दो सदस्यों शेख वसीम बारी को बुधवार देर शाम कश्मीर के बांदीपोर जिले में संदिग्ध आतंकवादियों ने गोली मार दी। शेख वसीम बारी श्रीनगर से 60 किलोमीटर उत्तर में बांदीपोरा जिले में भारतीय जनता पार्टी के पूर्व अध्यक्ष थे।

पुलिस ने कहा कि शेख वसीम बारी के पिता बशीर अहमद और भाई उमर भी बांदीपोर में अपनी दुकान पर हुए हमले में मारे गए थे। पुलिस कश्मीर के महानिरीक्षक, विजय कुमार ने कहा कि बारी, उसके पिता और भाई को उसकी दुकान पर आतंकवादियों द्वारा खोली गई गोलियों में गंभीर चोटें आईं। कुमार ने कहा कि तीनों को अस्पताल ले जाया गया लेकिन मृत घोषित कर दिया गया।

बरी के दस सुरक्षा अधिकारियों के होने के बावजूद यह घटना हुई। कुमार ने कहा कि उनमें से कोई भी मौजूद नहीं था, जब उग्रवादियों ने हमला किया। घटना के समय, वे बारी के घर की पहली मंजिल पर बैठे थे, जो दुकान से सटा हुआ है। उन्होंने कहा कि उनके दस पीएसओ गिरफ्तार किए गए हैं। राज्य पुलिस और सेना के जवानों की एक संयुक्त टीम ने आतंकवादियों को पकड़ने के लिए एक व्यक्ति का शिकार किया है। जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला द्वारा बारी की मौत पर शोक व्यक्त किया गया है, जिन्होंने मुख्यधारा के राजनेताओं पर “लगातार” हमलों पर चिंता व्यक्त की।

बारी एक युवा भाजपा नेता थे, जो बांदीपोर जिले में एक प्रसिद्ध व्यक्ति थे। एनआईए ने जैश-ए-मोहम्मद (जेएम) के आतंकवादियों को रसद सहायता प्रदान करने के लिए एक स्थानीय युवक को गिरफ्तार करने के एक दिन बाद फरवरी 2019 में पुलवामा आतंकी हमले को अंजाम दिया, जिसमें एक विस्फोटक लादेन कार से सीआरपीएफ के काफिले में 40 सैनिकों की मौत हो गई। पुलवामा जिले के काकपोरा के निवासी बिलाल अहमद कुचेय इस मामले के सिलसिले में गिरफ्तार होने वाले सातवें व्यक्ति थे। माना जाता है कि उसने जेएम आतंकवादियों को पनाह दी थी और उन्हें पाकिस्तान में अपने हैंडलर्स के साथ संचार के लिए उच्च अंत फोन प्रदान किए थे और हमले के निष्पादन की योजना बनाते समय भी आपस में।

Be the first to comment on "कश्मीर में आतंकवादियों ने बीजेपी नेता वसीम बारी की हत्या की, हमले में पिता-भाई की भी मौत"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*