CWG विलेज में बना 500 बेड वाला हाईटेक कोविड सेंटर, मरीजों का आंकड़ा 1 लाख के पार

देश में कोरोना के कुल संक्रमितों की संख्या अब साढ़े सात के आंकड़े को पार कर गई है। वहीं अभी भी 2.64 लाख एक्टिव मरीज हैं जिनका इलाज चल रहा है। दिल्ली के कॉमनवेल्थ गेम्स विलेज में बनाए गए कोविड केयर सेंटर में कोरोना मरीजों का इलाज शुरू कर दिया गया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल अनिल बैजल ने बुधवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए CWG गांव में बने कोविड सेंटर को लॉन्च किया।

इनमें सबसे ज्यादा संक्रमित मरीज महाराष्ट्र, दिल्ली और तमिलनाडु से हैं। राजधानी दिल्ली में हालात दिन पर दिन बिगड़ते जा रहे हैं। दिल्ली में एक लाख से अधिक मामले सामने आ चुके हैं। इन बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए कॉमनवेल्थ गेम्स विलेज में बनाए गए कोविड केयर सेंटर में कोरोना मरीजों का इलाज शुरू कर दिया गया है। कॉमनवेल्थ गेम्स विलेज में बनाए गए कोविड केयर सेंटर को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल अनिल बैजल ने बीते बुधवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए लॉन्च किया। रोजाना हजारों की संख्या में बढ़ते कोरोना मामलों के बीच अस्थाई अस्पतालों को तैयार किया जा रहा है।

आपको बता दें कॉमनवेल्थ गेम्स विलेज में बनाए गए कोविड केयर सेंटर में हर बेड के साथ डॉक्टर या नर्स को बुलाने वाला लाइव स्विच लगाई गई है। हर बेड पर मरीजों की 24 घंटे सीसीटीवी मॉनिटरिंग की व्यवस्था भी की गई है। हर डॉक्टर के मोबाइल पर सीसीटीवी की लाइव फीड देखने का इंतजाम भी मौजूद है। इसके साथ ही इस केयर सेंटर में रोजाना 700 लोगों के लिए भोजन की व्यवस्था भी है।

यहां 500 बेड की व्यवस्था की गई है। इनमें 300 बेड का पुरुष वॉर्ड और 100 बेड का महिला वॉर्ड बनाया गया है।इस 500 बेड के कोविड केयर सेंटर के लिए 80 डॉक्टर और 150 नर्स को जिम्मेदारी दी गई है। इसके अलावा इस कोविड सेंटर में HDU वॉर्ड भी बनाया गया है, जहां कम या बिना लक्षण वाले मरीजों की तबियत बिगड़ने पर ऑक्सीजन युक्त 50 बेड का इंतजाम किया गया है।

Be the first to comment on "CWG विलेज में बना 500 बेड वाला हाईटेक कोविड सेंटर, मरीजों का आंकड़ा 1 लाख के पार"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*