जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी, तीन आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ चल रही है। इस मुठभेड़ में अभी तक तीन आतंकी मारे गए हैं। इस ऑपरेशन को सेना की 62-आरआर, सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस की संयुक्त टीम अंजाम दे रही है। इससे पहले कल हुई मुठभेड़ में तीन आतंकी मारे गए थे।

बता दें कि पुलिस को सूचना मिली थी कि इलाके में कुछ आतंकी छिपे हुए हैं। इसी सूचना के आधार पर सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम ने इलाके की घेराबंदी की। इस दौरान खुद को घिरा देख आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग करनी शुरू कर दी। इसके बाद सुरक्षाबलों ने मोर्चा संभाला। कई घंटे तक चली मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को मार गिराया। फिलहाल मुठभेड़ चल रही है।

3 नागरिकों की मौत में बदल रहा है

इससे पहले शुक्रवार रात पुचे जिले में एलओसी पर पाकिस्तान की ओर से रात भर की गई चेतावनी में तीन नागरिकों की मौत हो गई। पुलिस अधिकारी ने बताया, पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के खारी करमारा क्षेत्र में पाकिस्तानी सेना द्वारा चलाए गए गोले की चपेट में आने से पिता, मां और बेटे सहित एक ही परिवार के तीन सदस्यों की मौत हो गई।

शुक्रवार की शाम लगभग 7.20 बजे पाकिस्तान सेना ने नियंत्रण रेखा के साथ-साथ गुलपुर क्षेत्र में अकारण संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए छोटे हथियारों से गोलीबारी की और मोर्टार के साथ गोलेशाने थे। पाकिस्तान ने खारी करमारा क्षेत्र में भी भारी मात्रा में गोलाबारी की। इस संघर्ष विराम उल्लंघन का भारतीय सेना करारा जवाब दिया। बता दें, पाकिस्तान ने इस साल जनवरी से जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा और आंतरिक सीमा पर 2400 से अधिक बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है।

वहीं, कश्मीर जोन के आईजी विजय कुमार ने बताया कि इस मुठभेड़ में जैश का शीर्ष कमांडर और आईईडी एक्सपर्ट वालिद समेत तीन आतंकी मारे गए हैं। एक एम-4 राइफल, एक एके-47 और एक पिस्टल बरामद हुई है। साथ ही अन्य सामग्री भी बरामद हुई है।

घाटी में नेताओं की सुरक्षा को लेकर आईजी ने कहा कि हम सभी राजनीतिक कार्यकर्ताओं को पूरी सुरक्षा प्रदान कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैं राजनीतिक कार्यकर्ताओं से अनुरोध करता हूं कि एसओपी का पालन करें और अपनी यात्राओं के बारे में पुलिस को सूचित करें।

 

Be the first to comment on "जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी, तीन आतंकी ढेर"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*