केरल सोने की तस्करी का मामला: आत्महत्या का प्रयास करने वाले UAE के गनमैन का बयान दर्ज

यूएई वाणिज्य दूतावास में तैनात एक गनमैन का बयान शनिवार को तिरुवनंतपुरम में एक न्यायिक मजिस्ट्रेट द्वारा दर्ज किया गया है। बता दें कि इस गनमैन द्वारा कथित रूप से केरल सोने की तस्करी के मामले में अभियुक्तों की धमकी के बाद आत्महत्या करने का प्रयास किया था। न्यायिक मजिस्ट्रेट ने एक अस्पताल में आपराधिक प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) के तहत प्रक्रिया के अनुसार जयघोष के बयान को दर्ज किया, जहां उसे शुक्रवार को आत्महत्या करने का प्रयास करने के बाद भर्ती कराया गया था।

जयघोष के परिवार के सदस्यों ने आरोप लगाया है कि उन्हें राज्य में राजनयिक चैनलों के माध्यम से बड़ी मात्रा में सोने की तस्करी से जुड़े हाई-प्रोफाइल मामले में आरोपियों के सहयोगियों द्वारा धमकी दी जा रही थी। पुलिस के अनुसार, जयघोष पुलिस सशस्त्र रिजर्व (एआर) शिविर से जुड़ा हुआ है और गुरुवार रात से लापता होने की सूचना थी। उसने कथित तौर पर अपने करीबी रिश्तेदारों को बताया था कि वह निर्दोष हैऔर किसी भी तरह से मामले में शामिल नहीं है। बाद में जयघोष को अककुलम में उसके घर के पास खून से लथपथ पाया गया और उसे अस्पताल ले जाया गया। एक पुलिस जांच चल रही है और अधिक जानकारी का इंतजार है।

 केरल सोने की तस्करी का मामला में जांच कर रही राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने इंटरपोल से आरोपी फैसल फरीद के खिलाफ ब्लू कॉर्नर नोटिस (संदिग्धों पर जानकारी एकत्र करने के लिए) जारी करने का अनुरोध किया है। इससे पहले, कोच्चि की एक विशेष एनआईए अदालत द्वारा फरीद के खिलाफ एक गैर-जमानती वारंट जारी किया गया था।एनआईए ने पहले विशेष अदालत को सूचित किया था कि वे वारंट को इंटरपोल को सौंप देंगे क्योंकि फैसल फरीद के दुबई में होने का संदेह है। एजेंसी के अनुसार, फरीद संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) दूतावास को अपराध कराने में शामिल था। NIA अदालत ने पाया था कि फैसल फरीद ने एक राजनयिक चैनल के माध्यम से दुबई से केरल सोना भेजा था।

Be the first to comment on "केरल सोने की तस्करी का मामला: आत्महत्या का प्रयास करने वाले UAE के गनमैन का बयान दर्ज"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*