चौथी बार एक्सटेंड हो सकता है स्टील पर BIS

छोटे स्टील कारोबारी एक बार फिर स्टील प्रोडक्ट पर स्टेनलेस स्टील क्वालिटी कंट्रोल ऑर्डर (बीआईएस) लागू करने की डेडलाइन बढ़ाने की मांग कर रही है। उनके अनुसार बीआईएस लेने वाली कंपनियां कम है। स्टील मंत्रालय पहले ही चार बार बीआईएस की डेडलाइन बढ़ा चुकी है। स्टील एसोसिएशन मंत्रालय को डेडलाइन बढ़ाने का प्रेशर बना रही है।
स्टील मंत्रालय बढ़ा सकता है डेडलाइन
मेटल एंड स्टेनलेस स्टील मर्चेंट एसोसिएशन (एमएसएमए) के प्रेसिडेंट जितेंद्र शाह ने बताया कि ट्रेडर्स और कारोबारी बीआईएस ऑर्डर टालने की मांग स्टील मंत्रालय से कर रहा है। अभी 8 फरवरी से स्टील क्वालिटी कंट्रोल ऑर्डर (बीआईएस) 2016 लागू होना है। इसका ट्रेडर और कारोबारी विरोध कर रहे हैं और वह इसे छह महीने के लिए आगे बढ़ाए जाने की मांग कर रहे हैं।
बीआईएस के लिए नहीं आई ज्यादा एंट्री
दुनिया में करीब 200 से अधिक स्टील कंपनियां हैं। अभी तक 8 स्टील मिलों को ही बीआईएस सर्टिफिकेट मिला है। इसमें से 4 इंडियन स्टील प्लांट ने बीआईएस सर्टिफिकेशन लिया है। सेल, बीआरजी और जिंदल के दो प्लांट ने बीआईएस प्लांट ने बीआईएस लिया है। सरकार बीआईएस लागू करती है तो स्टील बीआईएस लेने वाली कंपनियों की मोनोपोली हो जाएगी और वह स्टील और महंगा कर देंगी।

Be the first to comment on "चौथी बार एक्सटेंड हो सकता है स्टील पर BIS"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*