आरक्षण को लेकर जाटों ने शुरू किया प्रदर्शन, ट्रेक पर जाट समाज, ये ट्रेनें रद्द, ये जाएंगी बदले रास्ते से

जयपुर: राजस्थान में अलवर-मथुरा ज. रेलखंड के मध्य जाट आंदोलन के कारण कुछ रेल सेवाओं को पूर्ण रूप से तथा कुछ को आंशिक रूप से रद्द कर दिया गया है एवं कुछ रेलों के समय में परिवर्तन किया गया है। उत्तर-पश्चिम रेलवे के मुख्य जन संपर्क अधिकारी तरूण जैन के अनुसार उत्तर-पश्चिम रेलवे पर संचालित मथुरा जंक्शन से जयपुर गाड़ी सं 51973 तथा जयपुर- मथुरा जंक्शन गाडी सं 51974 को आज रद्द कर दिया गया है। इसी प्रकार गाडी सं 12035, जयपुर-आगरा फोर्ट को बांदीकुई तक संचालित की जाएगी आगे बांदीकुई-आगरा फोर्ट के मध्य आंशिक रूप से रद्द रहेगी। इसके अलावा गाड़ी सं 51792, भिवानी-मथुरा ज. को अलवर तक संचालित की जाएगी और अलवर-मथुरा ज. के मध्य रद्द रहेगी। उन्होंने बताया कि गाडी सं 19666, उदयपुर-खजराहो मार्ग बदलकर जयपुर-सवाई माधोपुर-बयाना संचालित की जाएगी।

इसी प्रकार गाड़ी सं 12403, इलाहाबाद-जयपुर आगरा केन्ट-अचनेरा-बांदीकुई संचालित की जाएगी। इसी के साथ रेल यात्रियों से अनुरोध है कि यात्रा करने से पूर्व एसएमएस सेवा 139 अथवा वेबसाईट पर गाड़ी की वर्तमान स्थिति जांच ले। गौरतलब है कि भरतपुर-धौलपुर के जाट ओबीसी में आरक्षण की मांग को लेकर पिछले दो वर्षों से आंदोलनरत है, जिसके तहत उन्होंने करीब 15 दिन पहले सरकार को 23 जून से चक्का जाम करने की चेतावनी दे दी थी। हालांकि एक दिन पहले सरकार पर धोखाधड़ी का आरोप लगाकर कांग्रेस विधायक और भरतपुर के पूर्व राजा विश्वेन्द्र सिंह के नेतृत्व में अलवर-मथुरा रेलवे मार्ग पर बहज गांव में जाम लगा दिया. रेलवे ने धौलपुर और भरतपुर में आरपीएफ की टीमें तैनात कर रखी हैं। 

Be the first to comment on "आरक्षण को लेकर जाटों ने शुरू किया प्रदर्शन, ट्रेक पर जाट समाज, ये ट्रेनें रद्द, ये जाएंगी बदले रास्ते से"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*