दिल्‍ली में रहने के लिए कोविंद के पास नहीं है ठिकाना, चुनाव तक महेश शर्मा का अकबर रोड स्थित आवास में रहेंगे अतिथि

एनडीए के राष्ट्रपति पद के उम्मदीवार रामनाथ कोविंद अब अपने पुराने फ्लैट में नहीं रहेंगे. सुरक्षा कारणों के चलते कोविंद को दूसरे घर में रहना होगा. राष्ट्रपति चुने जाने तक कोविंद केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा के सरकारी आवास में रहेंगे.

20 जून को बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक के बाद पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के तौर पर रामनाथ कोविंद के नाम का ऐलान किया. इसके बाद शाम को ही वो दिल्ली पहुंच गए. यहां आकर उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह से मुलाकात की. इसके बाद उन्होंने नॉर्थ ब्लॉक स्तिथ फ्लैट नंबर 144 में रात गुजारी, लेकिन अब वो 10 अकबर रोड के सरकारी बंगले में रहेंगे. अगर रामनाथ राष्ट्रपति बन जाते हैं, तो वो राष्ट्रपति के सरकारी आवास रायसीना हिल्स में रहेंगे.

फिलहाल, ये आवास केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा को अलॉट किया गया है. हालांकि, वो अपने सरकारी आवास में ज़्यादा ना रहकर नॉएडा में अपने निजी आवास में रहते हैं. दो महीने पहले जब मनहोर पर्रिकर रक्षा मंत्री पद से इस्तीफा देकर गोवा के मुख्यमंत्री बने उसके बाद 10 अकबर रोड का सरकारी बंगला महेश शर्मा को अलॉट हुआ था.

एक रोचक बात ये भी है कि महेश शर्मा को इससे पहले जो सरकारी बंगला 10 राजाजी मार्ग पर अलॉट हुआ था, वो अब वर्तमान राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को अलॉट किया गया है. यानी कार्यकाल खत्म होने के बाद राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी इस बंगले में रहेंगे. ये बंगला महेश शर्मा को अलॉट होने से पहले पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम के पास था.

Be the first to comment on "दिल्‍ली में रहने के लिए कोविंद के पास नहीं है ठिकाना, चुनाव तक महेश शर्मा का अकबर रोड स्थित आवास में रहेंगे अतिथि"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*