यूपी एसटीएफ ने 1993 के मुंबई बम धमाकों के दोषी अबू सलेम को गिरफ्तार किया

उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने माफिया डॉन अबू सलेम के एक सहयोगी को गिरफ्तार किया है। गजेंद्र सिंह को नोएडा के सेक्टर 20 से गिरफ्तार किया गया था। यह आरोप लगाया गया है कि गजेंदर राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में जबरन वसूली का रैकेट चलाता था।

यूपी एसटीएफ के सूत्रों ने बताया कि गजेंदर का संबंध छोटा राजन के विश्वसनीय सहयोगी मुबारक खान से भी था। 2014 में, गजेंदर ने नोएडा में प्राइम प्रॉपर्टी खरीदने के बहाने दिल्ली के एक कारोबारी को 1.7 करोड़ रुपये से अधिक का चूना लगाया था।

जब व्यवसायी ने उन्हें पैसे वापस करने के लिए कहा, तो गजेंदर ने मुबारक खान के शार्पशूटर हायर किए। उन्होंने मुबारक को कथित तौर पर 10 लाख रु। व्यवसायी को डराने के लिए, सेक्टर 18 नोएडा में शार्पशूटरों ने उनकी कार पर गोलियां चलाईं। गिरफ्तारी के बाद, यूपी एसटीएफ ने पैसे के निशान को स्थापित किया कि कैसे गजेंदर ने मुबारक को भुगतान किया।

यूपी बेस्ड डॉन, मुबारक ने अपने करियर की शुरुआत राजन के शार्पशूटर के रूप में की थी, लेकिन जल्द ही 2007-12 के बीच यूपी और मुंबई में अपने ऑपरेशन की शुरुआत की। वर्तमान में वह यूपी के हरदोई जेल में बंद है। उसका गिरोह अपहरण, जबरन वसूली और अनुबंध हत्या में माहिर है।

एसटीएफ के सूत्रों ने बताया कि गजेंदर नोएडा और ग्रेटर नोएडा में रियल एस्टेट में संगठित अपराध सिंडिकेट के पैसे भी लगाता था। यूपी एसटीएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, “न केवल उन्होंने अबू सलेम और मुबारक खान की ओर से धन उगाही की, बल्कि संपत्तियों में धन की अपनी आय को भी पार कर लिया।”

यूपी एसटीएफ द्वारा ऐसी सभी संपत्तियों की एक सूची तैयार की जा रही है।

एक बार डी-कंपनी में एक प्रमुख खिलाड़ी, अबू सलेम को 2005 में पुर्तगाल के लिस्बन से हटा दिया गया था। 2017 में, टाडा कोर्ट ने उसे 1993 के बॉम्बे ब्लास्ट मामले में दोषी ठहराया। उन्हें 1995 में मुंबई के बिल्डर प्रदीप जैन की हत्या सहित कई अन्य मामलों में दोषी ठहराया गया है।

टाइम्स नाउ ने एक तस्वीर एक्सेस की है जिसमें 2015 में अबू सलेम की गजेंदर से मुलाकात होती है। सूत्रों ने कहा कि गजेंदर की गिरफ्तारी से पता चलता है कि अबू सलेम और मुबारक खान दोनों अभी भी जेल से अपने गिरोह के साथ काम कर रहे हैं।

Be the first to comment on "यूपी एसटीएफ ने 1993 के मुंबई बम धमाकों के दोषी अबू सलेम को गिरफ्तार किया"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*